Public Haryana News Logo

TVS ने लॉन्च किया X इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसका नया फीचर देखकर रह जाएंगे हैरान, जानें कितनी होगी कीमत

 | 
TVS ने लॉन्च किया X इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसका नया फीचर देखकर रह जाएंगे हैरान, जानें कितनी होगी कीमत
आखिरकार बुधवार 23 अगस्त को टीवीएस मोटर कंपनी ने दुबई में अपना मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर 'X' लॉन्च कर दिया है। अब अगर इस टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और डिलीवरी की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) है। नवंबर में डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी. हालाँकि, स्कूटर की डिलीवरी शुरुआत में केवल बेंगलुरु में शुरू होगी। यह साल के अंत से पहले शेष 15 अन्य शहरों में उपलब्ध होगा।

दरअसल, TVS का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर XLETON प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो 19-लीटर के बड़े लगेज बॉक्स के साथ आता है और आप इसमें अपनी जरूरत का सामान रख सकते हैं। इसके अलावा 175 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस और 770 मिमी की राइडर सीट की ऊंचाई के साथ, टीवीएस एक्स एक अच्छी तरह से संतुलित सवारी अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा, TVS X को ग्राहकों के लिए Xtride, Xtealth और Xonic जैसे तीन राइडिंग मोड के साथ बाजार में उतारा गया है।

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 10-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ग्राहकों को अनूठी सुविधाएँ प्रदान करके खुद को बेहतर बनाया है। साथ ही इसकी मल्टीफंक्शनल स्क्रीन ग्राहकों के लिए मनोरंजन का केंद्र है, जिससे उन्हें वीडियो, गाने, रील देखने और गेम खेलने की सुविधा मिलती है। यह आधुनिक शहरी जीवन की जरूरतों को भी पूरा करता है।

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर आधुनिक तकनीक के तहत नई प्रगतिशील सुविधाओं के साथ रैम कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है जो स्कूटर को कूलिंग और उच्च प्रदर्शन की गारंटी देता है। इसके अलावा, स्कूटर में 11 किलोवाट की मोटर और 4.4 किलोवाट की बैटरी है, जो इसे बेहद तेज गति में 0 से 40 किमी/घंटा तक पहुंचने और 105 किमी/घंटा की शीर्ष गति प्राप्त करने की अनुमति देती है। वहीं, बैटरी पैक 140 किमी की आईडीवी रेंज प्रदान करता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here