Movie prime

 सस्ती प्रीमियम MPV, इनोवा जैसे लुक डिजाइन में टोयोटा की ये है देखें फीचर्स और खास माइलेज

 
एसयूवी सेगमेंट
 नई दिल्ली: मार्केट के बिग एसयूवी सेगमेंट के मामले में टायोटा की कर सबसे आगे रहती है। जी हां अगर कंपनी के पास में फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसी गाड़ियों है, लेकिन इनका बजट इतना ज्यादा है कि हर किसी के लिए ये गाड़ी खरीदना बस की बात नहीं है। ऐसे में आप का मन भी टायोटा की ही नई कार को खरीदने का मन हैं, और बजट कम बजट है तो कंपनी ने बहुत ही सस्ते दामों में 7 सीटर एमपीवी को लांच कर दिया है।


हाल ही में टोयोटा ने ग्राहकों के लिए सस्ते कार की सौगात दी है, खास बात ये हैं कि कि कंपनी ने इस आर्टिकल की आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। यहां पर बात हो रही है हाल ही में लांच हुई भारतीय बाजार में टोयोटा रूमियन के बारे में जिसे कंपनी को धड़ल्ले से बुकिंग मिल रही है तो चलिए आपको बताते हैं इनोवा जैसे दिखने वाली लो बजट में आने वाली इस टोयोटा रूमियन के फीचर्स, कीमत, पावर ट्रेन के बारे में जानते हैं।

दमदार माइलेज में आ गई रुमियन


जैसा खबरों में बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस टोयोटा रुमियन को अर्टिगा बेस्ड प्लेटफॉर्म बनाया है, इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो इंजन 103 बीएचपी की पॉवर और 137 एनएम जनरेट करता है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

वही पेट्रोल में यह कार 20.51kmpl की माइलेज देती है, वहीं CNG में यह कार आसानी से 26.11km/kg की माइलेज दे सकती है। यानि की माइलेज की सरताज कार है।

इतनी है टोयोटा की किफायती 7-सीटर की कीमत

टोयोटा रुमियन (Toyota Rumion) एमपीवी को 10.29 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया है. वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 13.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

फीचर्स में इतनी तगड़ी है
Toyota Rumion

कंपनी ने रुमियन एमपीवी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैडल शिफ्टर, क्रूज कंट्रोल, चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल होल्ड, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते है।
WhatsApp Group Join Now