Movie prime

 
Toyota Rumion मारुति अर्टिगा से 1.65 लाख महंगी, भारत में 10.29 लाख रुपये में लॉन्च, खें खासियत

 भारत में टोयोटा रूमियन की कीमत घोषित: टोयोटा ने भारत में अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार रूमियन लॉन्च की है और इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.29 लाख रुपये है। रुमियन की कीमत मारुति सुजुकी की किफायती एमपीवी अर्टिगा से 1.65 लाख रुपये ज्यादा है। पेट्रोल और सीएनजी विकल्प में लॉन्च की गई टोयोटा रूमियन के सभी वेरिएंट की कीमत देखें।
 
Toyota Rumion
 

Toyota Rumion Price: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया ने अपनी सबसे किफायती एमपीवी टोयोटा रूमियन को लॉन्च कर दिया है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है, वहीं टॉप एंड वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 13.68 लाख रुपये है। रूमियन की बुकिंग पिछले कुछ समय से 11,000 रुपये टोकन अमाउंट के साथ शुरू है और आगामी 8 सितंबर से इसकी डिलिवरी शुरू होगी। भारत में सस्ती 7 सीटर कार खरीदने वालों की फेवरेट मारुति सुजुकी अर्टिगा पर बेस्ड टोयोटा रूमियन को पेट्रोल के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी पेश किया गया है और इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला किआ कारेन्स और महिंद्रा बोलेरो नियो के साथ ही आगामी सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस से होगा।

Toyota Rumion: सभी वेरिएंट की कीमत

टोयोटा रूमियन एस पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 10.29 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन एस पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.89 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन जी पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.45 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन वी पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 12.18 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन वी पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 13.68 लाख रुपये
टोयोटा रूमियन एस सीएनजी मैनुअल वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 11.24 लाख रुपये​

Toyota Rumion: लुक और फीचर्स

टोयोटा की किफायती 7 सीटर एमपीवी रूमियन के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसमें इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल और नए डुअल टोन अलॉय व्हील दिखते हैं। बाद बाकी यह काफी हद तक मारुति अर्टिगा जैसी दिखती है। रूमियन का इंटीरियर काफी शानदार है, जिसमें ब्लैक और बिज जैसे डुअल टोन कलर फिनिश और फॉक्स वूड इंसर्ट वाले डैशबोर्ड के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, कनेक्डेट कार टेक्नॉलजी और 4 एयरबैग्स समेत और भी जरूरी खूबियां हैं।

Toyota Rumion: इंजन-पावर और ट्रांसमिशन

टोयोटा रूमियन एमपीवी में मारुति सुजुकी का 1.5 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 103 hp की मैक्सिमम पावर और 137 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। यह एमपीवी 5 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। रूमियन सीएनजी ऑप्शन में भी है। वहीं, माइलेज की बात करें तो टोयोटा रूमियन के पेट्रोल वेरिएंट्स की माइलेज 20.51 kmpl तक और सीएनजी वेरिएंट की माइलेज 26.11km/kg तक है। रूमियम के साथ 3 साल या 1,00,000 km की स्टैंडर्ड वॉरंटी ऑफर की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now