Movie prime

Toyota Century SUV भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जानें क्या होने वाला है खास

 
Toyota Century SUV भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जानें क्या होने वाला है खास

टोयोटा ने अपनी आगामी सेंचुरी एसयूवी का पहला टीज़र जारी किया है और यह भी घोषणा की है कि यह 6 सितंबर को अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। जापानी निर्माता द्वारा टोयोटा सेंचुरी एसयूवी के विकास की कुछ महीने पहले विश्व स्तर पर पुष्टि की गई थी। तो आइये जानते हैं इसके बारे में - केवल जापानी बाजार में पेश की जाने वाली सेंचुरी सेडान के विपरीत, टोयोटा सेंचुरी एसयूवी एक वैश्विक मॉडल होगी।

जापान के बाहर के बाजारों में, इसका उपयोग टोयोटा के लक्जरी मॉडलों की सेंचुरी रेंज का विस्तार करने के लिए किया जाएगा, जैसा कि कंपनी ने क्राउन ब्रांड के साथ किया था। यह अब उत्तरी अमेरिका सहित कई बाजारों में मौजूद है। आगामी टोयोटा सेंचुरी एसयूवी मोनोकॉक चेसिस पर आधारित होगी और इसे टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर एसयूवी के साथ साझा किया जाएगा। ऑफ-रोड क्षेत्रों की तुलना में यह इसे शहर के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है।

उम्मीद है कि सेंचुरी एसयूवी जगह और आराम के मामले में बड़ी होगी, जिससे खरीदारों को शानदार अनुभव भी मिलेगा। दूसरी ओर, सेंचुरी एसयूवी लगभग 5.2 मीटर लंबी होगी और इसमें तीन-पंक्ति बैठने का विकल्प भी हो सकता है। अभी के लिए, सेंचुरी सेडान V12 पेट्रोल इंजन के साथ आती है। हालाँकि, सेंचुरी एसयूवी के साथ ऐसा नहीं होगा।

टोयोटा सेंचुरी एसयूवी को पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस करेगी और यह वही इंजन हो सकता है जो ग्रैंड हाईलैंडर एसयूवी में देखा गया है। जबकि उन्होंने एक 2.5-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल किया है, जिसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर 243hp की संयुक्त शक्ति देते हैं और एक 2.4-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर कुल 362hp बनाता है।

आपको बता दें कि टोयोटा और लेक्सस अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के कुछ ही हफ्तों के भीतर भारत में अपने वैश्विक मॉडल पेश कर रहे हैं। इनके उदाहरणों में वेलफ़ायर और आगामी लेक्सस एलएम एमपीवी शामिल हैं।

WhatsApp Group Join Now