Public Haryana News Logo

इंडियन मार्केट में जल्द आने वाली टॉप 3 SUV, सेल्टॉस फेसलिफ्ट की होगी दुनिया दीवानी

 | 
Kia Motors
 

नई दिल्ली: किआ, होंडा और सिट्रोएन आने वाले 3 से 4 महीने में भारत में नई मिडसाइज एसयूवी लॉन्च करने वाली है। पिछले हफ्ते फ्रेंच कार निर्माता सिट्रोएन ने अपना सी3 एयरक्रॉस अनवील किया, जो कि 5 और 7 सीटर में शेष को चुनौती दे रहा है। वहीं, लोगों को किआ सेल्ट सस फ्लिफ्ट का बड़ा बेसब्री इंतजार कर रहा है। होंडा भी इस साल पॉपुलर मिडसाइज दिखने में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। ऐसे में अगर आप भी इन दिनों कोई नया मिडसाइज पसंद करने जा रहे हैं तो हम आपको अपकमिंग के बारे में बता रहे हैं।

सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस

फ्रेंच कार कंपनी सिट्रोएन ने पिछले दिनों नई मिडसाइज एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया। सी3 एयरक्रॉस एक मध्यम आकार का मध्यम है, जो भारतीय ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धात्मक दरों में पेश किया जाएगा। मजबूत एक्सटीरियर डिज़ाइन के साथ ही कान्फर्ट पर यह 5 और 7 सीटर स्लॉट में जोर देता है। यह नया मध्यम आकार का लोकली विकास और उत्पादन किया जा रहा है। C3 एयरक्रॉस 4.3 मीटर लम्बा है। नए C3 एयरक्रॉस में बोनट, वाय शेप के लाइट लैम्पटन, लोअर स्किड प्लेट, 200 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, बड़े पाहिए, मस्कर व्हील और रेक्टिफिशियल क्लेड लुक हैं। इसमें 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और अन्य विकल्प भी मिलेंगे।

Citroen ने C3 Aircross SUV को शोकेस किया, अगले साल लॉन्च किया जाएगा

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट इस साल के जुलाई-अगस्त तक बाजार में आ सकती है। इसके चिट्ठे और बाहरी में मिस्ट बदलाव कर देंगे। अपकमिंग Kia Seltos में नई ग्रिल, हेडलैम्प्स और बंपर सेक्शंस के साथ अलॉय व्हील्स भी नए होंगे। इसके फॉर्मैट में कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं। इसके पहले अपडेटेड टेल लैम्प्स और बंपर मिलेंगे। इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो अधिकतम 160 पीएस के क्लोजर पावर और 253 एनएम का पीक टॉर्क देगा। यही यूनिट Verna और Alcazar में भी देखने को मिलती है।

होंडा मिडसाइज एसयूवी

भारत में जुड़वां होंडा की अमेज और सिटी सेडान डोमेस्टिक मार्केट में बिक रही हैं। अब जापानी कंपनी Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, VW Taigun, Skoda Kushaq की टक्कर में नई मिडसाइज SUV लाने की योजना बना रही है। यह 5वीं पीढ़ी का शहर पर काम करेगा और इसमें 1.5L NA पेट्रोल इंजन के साथ 121 PS होगा। उम्मीद है कि बाद में 1.5L का स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल लाइनअप में लाया जा सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here