Movie prime

 कीमत 10 लाख के करीब 28kmpl माइलेज देने वाली इस SUV में अब जल्द मिलेगा ADAS!

 
Maruti Grand Vitara
 

Maruti Grand Vitara With ADAS: आजकल हम देखते हैं कि कई कार कंपनियां भारतीय बाजार में ADAS (Advanced Driver Assistance System) से लैस कारें ला रही हैं. मारुति सुजुकी भी कथित तौर पर ADAS से लैस ग्रैंड विटारा मिड-साइज़ SUV लाने की योजना बना रही है. ADAS से लैस मारुति ग्रैंड विटारा को अगले वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून 2024) में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. 

SUV के स्मार्ट हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट्स के टॉप-एंड ट्रिम्स में इस तकनीक के दिए जाने की सबसे ज्यादा संभावना है. इसमें लेवल 2 ADAS होगा. सिर्फ ग्रैंड विटारा ही नहीं, टोयोटा हाइराइडर में भी ADAS तकनीक मिलने की संभावना है. ग्रैंड विटारा रेंज 10.70 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 19.20 लाख रुपये तक जाती है. यह करीब 28kmpl तक का माइलेज दे सकती है.

मारुति सुजुकी अपनी ADAS से लैस ग्रैंड विटारा को अप्रैल-जून 2024 में लॉन्च कर सकती है. इसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, ऑटो हाई बीम और अन्य फीचर्स हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी पहले से ही ICAT (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) के साथ मानेसर ट्रैक पर टेस्ट रन के लिए बातचीत कर रही है.

ADAS से लैस ग्रैंड विटारा और हाईराइडर का निर्माण टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ही करेगी, जो पहले से ही ग्रैंड विटारा को भी बना रही है. ADAS से लैस नई ग्रैंड विटारा का मुकाबला किआ सेल्टोस और होंडा एलिवेट से होगा, जो ADAS तकनीक के साथ उपलब्ध हैं. इसके अलावा, ADAS तकनीक के साथ अपडेटेड हुंडई क्रेटा को देश में 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा.

WhatsApp Group Join Now