Public Haryana News Logo

6 लाख में पंच से कई गुना बेहतर है यह दमदार माइक्रो एसयूवी, ए-वन लुक और दमदार से चाह रही सभी तरफ

 | 
Hyundai Exter Micro Suv Engine
 

6 लाख में punch से कई गुना बेहतर है यह दमदार Micro SUV, A-वन लुक और जबरदस्त माइलेज से छा रही सब तरफ, Hyundai अपनी दमदार कारो के लिए जानी जाती है ऐसे में हुंडई ने हाल ही में अपनी माइक्रो एसयूवी एक्सटर को कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया है. लॉन्च होते ही ये एसयूवी सब जगह छा रही है. आपको बता दे की ग्राहकों को इसके बेस मॉडल से ही मिलने वाले 6 एयरबैग जैसे कई स्टैंडर्ड फीचर्स खूब पसंद आ रहे हैं. इसके अलावा, ऊपर के वेरिएंट में डुअल कैमरा से लैस डैशकैम, वॉयस कमांड वाला इलेक्ट्रिक सनरूफ और बड़ी टचस्क्रीन समेत कई फीचर्स हैं. अगर आप भी एक्सटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं. तो आपको बताते है इसकी कुछ जानकारी।

Hyundai Exter Micro Suv Look

image 1246

Hyundai Exter के लुक का देखे तो A-वन लुक है इस के फ्रंट लुक का देखा जाये तो इसमें स्क्वॉयर शेप की हाउजिंग में हेडलैंप दिए गए हैं, इसके अलावा फ्रंट बंपर को सामने की तरफ से पियानो ब्लैक कलर के पैरामेट्रिक ग्रिल से सजाया गया है. ये ग्रिल आपको काफी हद तक हुंडई की कुछ इलेक्ट्रिक कारों की भी याद दिलाएंगे. इसके अलावा ‘H’ शेप में डे-टाइम-रनिंग लाइट्स इसे और भी बॉक्सी लुक देते हैं. फ्रंट फ्रेंडर को ब्रॉड किया गया है, जिससे सामने का हिस्सा काफी स्पोर्टी दिखता है. साइड प्रोफाइल में 15 इंच के डायमंड कट् अलॉय व्हील के उपर ब्लैक व्हील आर्क और साइड मे प्लास्टिक क्लैडिंग पूरे एसयूवी को कवर करते हैं. एक्सटर का पिछले हिस्से को थोड़ा मेसी बनाया गया है, यहां पर भी आपको ‘H’ शेप में LED डे-टाइम-रनिंग लाइट्स देखने को मिलते हैं.

Hyundai Exter Micro Suv Engine

image 636

Hyundai Exter के इंजन की बात करे तो आपको बता दे की हुंडई एक्सटर में 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6000 आरपीएम पर 81 बीएचपी की पॉवर और 4000 आरपीएम पर 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इसे सीएनजी वर्जन में भी पेश किया है. सीएनजी में यह इंजन 68 बीएचपी की पॉवर और 95 एनएम का टॉर्क देता है. एक्सटर में मैनुअल ऑटोमैटिक दोनों तरह के गियरबॉक्स का विकल्प उपलब्ध है. इसका माइलेज भी जबरदस्त है कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल वेरिएंट तकरीबन 19 किमी/लीटर और CNG वेरिएंट लगभग 27 किमी/किग्रा तक का माइलेज देता है. 

Hyundai Exter Micro Suv Features

image 1248

Hyundai Exter के फीचर्स की बात करे तो हुंडई एक्सटर में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4.2-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है. यह अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें वॉइस इनेबल्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया जा रहा है. इसके अलावा कार में डुअल कैमरा डैशकैम, 6 एयरबैग स्टैंडर्ड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, टीपीएमएस, थ्री पॉइंट सीटबेल्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर दिए जा रहे हैं. एक्सटर 60 कनेक्टेड कार फीचर्स से लैस है.

Hyundai Exter Micro Suv Price

Hyundai Exter के कीमत की बात करे तो आपको बता दे की हुंडई एक्स्टर को सात वेरिएंट EX, EX(O), S, S(O), SX, SX(O) और SX(O) में लाया गया है. एक्स्टर को 6 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 10.10 लाख रुपये तक जाती है. यह माइक्रो एसयूवी 6 मोनोटोन और 3 डुअल टोन एक्सटीरियर पेंट में उपलब्ध है. मार्केट में इस एसयूवी का सीधा मुकाबला टाटा पंच से है. और रिपोर्ट के अनुसार यह इस से कई गुना बेहतर है

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here