Public Haryana News Logo

लॉन्च होते ही Hyundai की इस कार ने बदल दी किस्मत! रॉकेट गति से बिकी है, 400% की वृद्धि

 | 
हुंडई वरना बीते महीने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज सेडान रही है. अप्रैल 2023 में इसकी 4001 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल अप्रैल में हुंडई वरना कि सिर्फ 781 यूनिटी बिकी थी. इस तरह इस सेडान ने 412 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज की है.  दूसरे पायदान पर होंडा सिटी रही है जिसकी पूरे महीने में सिर्फ 1920 यूनिट ही बिक पाईं. होंडा ने भी अपनी सिटी सेडान को कुछ समय पहले अपडेट किया है. पिछले साल अप्रैल के मुकाबले इसकी बिक्री में 16 फीसदी की गिरावट हुई है. लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्कोडा स्लाविया और चौथे पर फोक्सवैगन वर्टुस रहीं. इन कारों की बीते महीने क्रमश: 1,586 यूनिट और 1,481 यूनिट बिकी हैं.   Hyundai Verna की कीमत और इंजन हुंडई वर्ना की कीमत 10.90 लाख रुपये से 17.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) है. यह 528 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है. Hyundai इसे सात मोनोटोन और दो डुअल-टोन रंग विकल्पों में पेश करती है. वरना में दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं: एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन (160PS / 253Nm) और एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट.
 

Mid Size Sedan Car: भारतीय मार्केट में एसयूवी कारों की डिमांड बढ़ने की वजह से सेडान कारों की बिक्री में अचानक भारी गिरावट देखने को मिली है. अधिकतर कंपनियां अपनी सेडान कारों से छुटकारा पाने में लगी है, वहीं हुंडई और होंडा जैसी कंपनियों ने इस सेगमेंट में खुद को बनाए रखने के लिए कुछ समय पहले ही अपनी गाड़ियों को अपडेट किया है. हुंडई के लिए दांव सही साबित होता दिख रहा है क्योंकि कंपनी की वरना सेडान (Hyundai Verna) ने नए अवतार में आते ही ग्राहकों को लुभाना शुरू कर दिया है. आइए नजर डालते हैं अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज सेडान कारों (Best Selling Mid-Size Sedan) की लिस्ट. 

सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज सेडान

हुंडई वरना बीते महीने देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली मिडसाइज सेडान रही है. अप्रैल 2023 में इसकी 4001 यूनिट बिकी हैं, जबकि पिछले साल अप्रैल में हुंडई वरना कि सिर्फ 781 यूनिटी बिकी थी. इस तरह इस सेडान ने 412 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 

दूसरे पायदान पर होंडा सिटी रही है जिसकी पूरे महीने में सिर्फ 1920 यूनिट ही बिक पाईं. होंडा ने भी अपनी सिटी सेडान को कुछ समय पहले अपडेट किया है. पिछले साल अप्रैल के मुकाबले इसकी बिक्री में 16 फीसदी की गिरावट हुई है. लिस्ट में तीसरे नंबर पर स्कोडा स्लाविया और चौथे पर फोक्सवैगन वर्टुस रहीं. इन कारों की बीते महीने क्रमश: 1,586 यूनिट और 1,481 यूनिट बिकी हैं. 

Hyundai Verna की कीमत और इंजन
हुंडई वर्ना की कीमत 10.90 लाख रुपये से 17.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) है. यह 528 लीटर के बूट स्पेस के साथ आती है. Hyundai इसे सात मोनोटोन और दो डुअल-टोन रंग विकल्पों में पेश करती है. वरना में दो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलते हैं: एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन (160PS / 253Nm) और एक 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here