Public Haryana News Logo

नए फीचर्स से भरी ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भरपूर आनंद देती हैं, जानें इसकी बेहतरीन कीमत

 | 
 Electric
 Budget Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में आपको तरह-तरह की इलेक्ट्रिक स्कूटर्स देखने को मिल जाएंगी। जिनमें कंपनियां आकर्षक लुक के साथ ही लंबी ड्राइव रेंज ऑफर करती हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको एम्पीयर जील ईएक्स (Ampere Zeal EX) इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे। जोकि अपने सेगमेंट में काफी लोकप्रिय है।
इसमें कंपनी ने पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स को लगाया है। यह कंपनी की एक बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसकी रेंज काफी जबरदस्त है। इसमें कंपनी ने कम बजट वाले ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से सभी फीचर्स को देने का प्रयास किया है। अगर आपकी योजना भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की है तो पहले इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और कीमत की जानकारी ले लीजिए।

Ampere Zeal EX के स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने एम्पीयर जील ईएक्स (Ampere Zeal EX) इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.2 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इसे कंपनी ने BLDC तकनीक पर आधारित 1800 W पावर वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा है। इसमें लगे बैटरी पैक के चार्जिंग की बात करें तो आप महज 5 घंटे में इसके बैटरी पैक को चार्ज कर सकते हैं। कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक, मोटर, कंट्रोलर और कनवर्टर पर 3 साल की वारंटी ऑफर कर रही है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज को लेकर कंपनी का कहना है कि एक बार फुल चार्ज हो जाने के बाद यह स्कूटर 120 किलोमीटर की रेंज तक आसानी से चल सकती है। इसमें आपको 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी मिल जाती है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन लगाया है। इसके साथ एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर भी दिए गए हैं। इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में ट्विन ट्यूब शॉक एब्सॉर्बेर कंपनी उपलब्ध कराती है।

इसमें आपको डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, पुश बटन स्टार्ट, ऑटो चार्ज कट ऑफ, तीन ड्राइव मोड्स के साथ ही कई अन्य एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इसके कीमत की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 75,000 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here