Public Haryana News Logo

इस कंपनी ने लॉन्च किया कमाल का AI टूल आपकी सेल्फी से वीडियो बना देगा ये मोबाइल ऐप

 | 
आपकी सेल्फी से वीडियो बना देगा ये मोबाइल ऐप, इस कंपनी ने लॉन्च किया कमाल का AI टूल

 Higgsfield AI Diffuse App: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जमाने में हर जगह अब एआई इस्तेमाल की बात हो रही है। टेक्स्ट जनरेट करने से लेकर फोटो को क्रिएट करने तक में एआई अपनी भूमिका निभा रहा है। लेकिन अब वीडियो एआई कंपनी हिग्सफील्ड ने ऐसा AI टूल Diffuse लॉन्च किया है जो फोटो को वीडियो में बदल सकता है। इस टूल को स्मार्टफोन ऐप के लिए जारी किया गया है। कंपनी का कहना है कि AI टूल वास्तविक जैसे वीडियो बना सकता है।

रियल जैसा बना देगा वीडियो

हिग्सफील्ड ने नए एआई टूल Diffuse की लॉन्चिंग की घोषणा के साथ इसका एक डेमो वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कंपनी ने अपने टूल के बारे में कहा कि हमारा गेम चेंजिंग फाउंडेशनल मॉडल वास्तविक जैसे वीडियो बना सकता है वो भी केवल 1 सेल्फी के साथ और सब कुछ मोबाइल पर। उन्होंने लिखा, हम किसी भी कहानी को जीवंत बनाते हैं।"

कैसे काम करता है Diffuse
ऐप वर्तमान में 2 सेकंड का वीडियो जनरेशन करता है, क्योंकि यह प्रीव्यू मोड में है। AI फर्म का कहना है कि उसका अंतिम लक्ष्य मोबाइल डिवाइस पर रियलिस्टिक, डिटेल्स और फ्लूड वीडियो बनाना है। Diffuse एप की मदद से सेल्फी या अन्य फोटो को वीडियो में बदला जा सकता है। इसके अलावा यह टूल किसी वीडियो में आपकी सेल्फी को एडिट करके एक अलग कैरेक्टर भी बना सकता है।


ओपनएआई सोरा से होगा मुकाबला
हिग्सफील्ड का नया टूल Diffuse ओपनएआई के सोरा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, जिसके इस साल के अंत में लॉन्च होने की खबर है। ऐप को धीरे-धीरे चुनिंदा बाजारों में पेश किया जा रहा है और यूजर्स एप को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों से डाउनलोड कर सकेंगे। यदि आपको एप अब तक दिखाई नहीं दे रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कंपनी धीरे-धीरे ऐप को रोल आउट कर रही है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here