Public Haryana News Logo

फेस्टिव सीजन में दिखया जलवा लाखों में बिकी बाइक्स इस बाइक कंपनी ने महज 32 दिन में तोड़ डाले सारे रिकाॅर्ड

 | 
इस बाइक कंपनी ने महज 32 दिन में तोड़ डाले सारे रिकाॅर्ड, फेस्टिव सीजन में दिखया जलवा, लाखों में बिकी बाइक्स
 

नई दिल्ली. भारत में नवरात्र से शुरू होने वाले फेस्टिव सीजन में वाहन कंपनियां जमकर गाड़ियों की बिक्री करती हैं. इस दौरान ग्राहक अपनी पसंदीदा गाड़ी खरीदने शोरूम पर उमड़ पड़ते हैं. वाहन कंपनियों के लिए इस सीजन के दौरान 30-32 दिन काफी फायदेमंद माने जाते हैं. वहीं कंपनियां छूट और ऑफर्स देकर ग्राहकों को आकर्षित करने की पूरी कोशिश करती हैं. इस बार का फेस्टिव सीजन दोपहिया वाहनों कंपनियों के लिए बेहद शानदार रहा.

हीरो मोटोकॉर्प ने फेस्टिव सीजन में बेचे गए वाहनों की जानकारी दी है. कंपनी ने फेस्टिव सीजन में महज 32 दिनों के दौरान 14 लाख बाइक और स्कूटर्स की बिक्री की है. कंपनी के द्वारा फेस्टिव सीजन में बेचे गए वाहनों का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले कंपनी ने कभी इतने वाहनों की बिक्री नहीं की थी.

कंपनी ने तोड़ा पुराना रिकॉर्ड
बता दें कि 32 दिनों का त्योहारी सीजन नवरात्र से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है. पिछले साल के मुकाबले कंपनी ने 19% की ग्रोथ दर्ज की है. वहीं कंपनी ने इस बार 2019 में बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जो कि 12.7 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री का था. इससे पहले कंपनी ने कहा था कि अर्थव्यवस्था में सकारात्मकता को देखते हुए घरेलू बाजार में दोपहिया वाहनों की मांग मजबूत रहने की उम्मीद है.

सेल्स नेटवर्क का करेगी विस्तार
हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में यूरोपीय बाजार में प्रवेश करने की घोषणा की है. इसके साथ ही कंपनी अपनी सेल्स और इंफ्रा को बेहतर बनाने पर भी ध्यान दे रही है. कंपनी ने 6 महीनों में कम से कम 100 प्रीमियम रिटेल स्टोर खोलने के लक्ष्य लेकर चल रही है.

इस मॉडल की बंपर डिमांड
हीरो के टू-व्हीलर पोर्टफोलियो में बाइक और स्कूटर दोनों शामिल हैं, लेकिन सबसे ज्यादा डिमांड 100cc सेगमेंट की बाइक्स की होती है. इसमें स्प्लेंडर प्लस सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है. कंपनी इसकी हर महीने लगभग 2 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री करती है. अक्टूबर 2023 में कंपनी ने स्प्लेंडर प्लस की 3,11,031 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. अक्टूबर 2022 में इस बाइक की बिक्री का आंकड़ा 2,61,721 यूनिट्स का था.

.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here