Movie prime

  इसे खरीदने से पहले सोच लो 27Km का देती है माइलेज; 5.99 लाख की कार पर हो गई 12 सप्ताह की वेटिंग

 
27Km का देती है माइलेज
 

टाटा मोटर्स के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में पंच का नाम दूसरे नंबर पर है। इस माइक्रो SUV की डिमांड का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसका वेटिंग पीरियड 12 सप्ताह तक पहुंच गया है। फेस्टिवल सीजन में इसकी डिमांड बढ़ती है तब ये वेटिंग और भी बढ़ सकता है। हालांकि, इसके पेट्रोल वैरिएंट पर वेटिंग 4 सप्ताह का है। ये वेटिंग इस कार के अलग-अलग वैरिएंट के हिसाब से रहेगी। भारतीय बाजार में पंच का मुकाबला हुंडई एक्सटर और मारुति फ्रोंक्स जैसे मॉडल से होता है। पंच की शुरुआत एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपए है।

टाटा पंच का इंजन
टाटा पंच में 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है। टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने में सक्षम है। वहीं, इसका CNG का माइलेज 27Km/l है।

टाटा पंच के फीचर्स
टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद है। टाटा पंच लगातार भारत में टॉप 10 सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में भी बनी रहती है।

5 स्टार सेफ्टी रेटिंग
सेफ्टी के नजरिये से टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग हासिल है। Tata Nexon और Tata Altroz के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। ग्लोबल NCAP में टाटा पंच को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) हासिल हुई है।

WhatsApp Group Join Now