Public Haryana News Logo

सस्ती और क्यूट है फिर भी ग्राहक नहीं मांग रहे मारुति की ये दो कारें, कीमत सिर्फ 5 लाख

 Maruti Car Sales: मारुति सुजुकी की दो कारें ऐसी हैं, जो सस्ती और क्यूट होने के बाद भी ग्राहकों को लुभाने में कामयाब नहीं हो पा रही। इन दोनों ही कारों में आपको माइलेज भी जबर्दस्त मिलता है
 | 
सस्ती और क्यूट है फिर भी ग्राहक नहीं मांग रहे मारुति की ये दो कारें, कीमत सिर्फ 5 लाख
 

Best Selling Car: भारतीय बाजार में सस्ती कारों की डिमांड लगातार बनी हुई है। हर महीने सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों में से आधी से ज्यादा सस्ती हैचबैक ही होती है। अप्रैल महीने में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। बीते महीने मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Wagonr) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। जबकि दूसरे पायदान पर स्विफ्ट रही है। कंपनी की ऑल्टो ने भी जबरदस्त बिक्री दर्ज की है। हालांकि मारुति सुजुकी की दो कारें ऐसी हैं, जो सस्ती और क्यूट होने के बाद भी ग्राहकों को लुभाने में कामयाब नहीं हो पा रही। इन दोनों ही कारों में आपको माइलेज भी जबर्दस्त मिलता है। हम जिन कारों की बात कर रहे हैं वह Maruti Suzuki Celerio और S-Presso हैं। 

Maruti Suzuki Celerio: मारुति सुजुकी सिलेरियो की अप्रैल महीने में सिर्फ 4,890 यूनिट्स बिकी हैं। एक साल पहले, यानी अप्रैल 2023 में इसकी 7,066 यूनिट्स बिकी थीं। इस तरह कार की बिक्री में करीब 30 फीसदी की गिरावट हुई है। 

Maruti Suzuki S-Presso: इसी तरह मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की अप्रैल महीने में सिर्फ 2,562 यूनिट्स बिकी हैं। एक साल पहले, यानी अप्रैल 2023 में इसकी 6,694 यूनिट्स बिकी थीं। इस तरह कार की बिक्री में करीब 61।73% फीसदी की गिरावट हुई है। जहां मारुति की वैगनआर जैसी कारें 20 हजार से ज्यादा बिक रही हैं, वहीं इन दोनों कारों की बिक्री निराशाजनक है। 

कार मॉडल    अप्रैल 2023    अप्रैल 2022

मारुति सिलेरियो    4,890 यूनिट्स    7,066 यूनिट्स
मारुति एस-प्रेसो    2,562 यूनिट्स     6,694 यूनिट्स

कीमत और माइलेज

मारुति सुजुकी सिलेरियो की कीमत 5।37 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.14 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 1।0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन में यह 26kmpl और सीएनजी के साथ 35.6km/kg तक का माइलेज देती है। 

इसी तरह मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की कीमत 4.26 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.12 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। पेट्रोल इंजन में यह 25.30kmpl और सीएनजी के साथ 32.73 km/kg तक का माइलेज देती है। 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here