Movie prime

 बर्फीली ठंडी -ठंडी हवा के साथ ये Havells Air Cooler कर लंगे गर्मी को अपनी मूठी में

 
Orient ‎Superchill 100L के स्पेसिफिकेशन
 

Havells Air Cooler: Symphony और Havells के सर्वश्रेष्ठ होम एयर कूलर को 15000 रुपये से भी कम में खरीदें; इनमें हनीकांब पैड और एवर लास्ट पंप है।

लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है क्योंकि गर्मी अभी भी जारी है। तापमान के कारण घर में पंखे की हवा भी पर्याप्त नहीं है। यही कारण है कि एसी या कूलर की हवा ही लोगों को राहत देती है। लेकिन कुछ लोगों को एसी खरीदने का पैसा नहीं है और कूलर पर निर्भर हैं। यदि आप भी इस गर्मियों में अपने घर में एक नया कूलर खरीदना चाहते हैं, तो आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। विभिन्न दुकानों पर भटकने से अच्छा है

कि अपने बजट और आवश्यकतानुसार सबसे अच्छा विकल्प ऑनलाइन चुन लें। इस दौरान आपको कंफ्यूज करने से बचाने के लिए लोगों को अपने घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है क्योंकि गर्मी अभी भी जारी है। तापमान के कारण घर में पंखे की हवा भी पर्याप्त नहीं है। यही कारण है कि एसी या कूलर की हवा ही लोगों को राहत देती है। लेकिन कुछ लोगों को एसी खरीदने का पैसा नहीं है और कूलर पर निर्भर हैं। यदि आप भी इस गर्मियों में अपने घर में एक नया कूलर खरीदना चाहते हैं, तो आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है। विभिन्न दुकानों पर भटकने से अच्छा है कि अपने बजट और आवश्यकतानुसार सबसे अच्छा विकल्प ऑनलाइन चुन लें। इस दौरान आपको कंफ्यूज करने से बचाने के लिए

पांचो कूलर पोर्टेबल हैं और कम विद्युत खपत करते हैं। साथ ही, इनमें हनीकांब पैड लगे हैं, जो कूलिंग को बेहतर बनाएंगे। इसके अलावा, इन कूलर्स में वाटर लेवल इंडिकेटर, कास्टर व्हील्स और बड़ी टैंक हैं, जिससे उनका उपयोग आसान होता है। इसके अलावा, इस एयर कूलर की कार्यक्षमता और शक्ति के बारे में आपको कोई शिकायत नहीं मिलेगी। आप Symphony, Havells और Orient जैसे ब्रांडों के कूलर्स को कम कीमत पर खरीद सकते हैं। कूलर की सभी विशेषताओं को समझने के बाद आप कूलर खरीदने का फैसला करेंगे। ऑनलाइन कूलर खरीदने से समय और पैसे बचेंगे।

15,000 रुपये के बजट में एक अच्छा एयर कूलर खरीदना चाहते हैं, लेकिन अच्छे विकल्प नहीं दिख रहे हैं? इन ब्रांडेड एयर कूलरों को घर में लगाएं। अब चिंता छोड़ दीजिए, क्योंकि बेहतरीन ब्रांड के कूलर्स इस मूल्य पर आसानी से मिल जाएंगे। आप सुनकर यकीन नहीं करेंगे, लेकिन आप एक विकल्प देखकर खुश हो जाएंगे। सिंफनी, हैवेल्स जैसे अच्छे ब्रांड के कमरे को फ्री में खरीद सकते हैं। ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई हैं, और अगर आप इन्हें अपने घर में लगाते हैं, तो आपको गर्मी से कोई परेशानी नहीं होगी।

पांचो कूलर पोर्टेबल हैं और कम विद्युत खपत करते हैं। साथ ही, इनमें हनीकांब पैड लगे हैं, जो कूलिंग को बेहतर बनाएंगे। इसके अलावा, इन कूलर्स में वाटर लेवल इंडिकेटर, कास्टर व्हील्स और बड़ी टैंक हैं, जिससे उनका उपयोग आसान होता है। इसके अलावा, इस एयर कूलर की कार्यक्षमता और शक्ति के बारे में आपको कोई शिकायत नहीं मिलेगी। आप Symphony, Havells और Orient जैसे ब्रांडों के कूलर्स को कम कीमत पर खरीद सकते हैं। कूलर की सभी विशेषताओं को समझने के बाद आप कूलर खरीदने का फैसला करेंगे। ऑनलाइन कूलर खरीदने से समय और पैसे बचेंगे।

1. Orient Electric Superchill 100L Air Cooler Home: इस एयर कूलर को अपने घर में लगाकर गर्मी को मात दे सकते हैं. इसका मूल्य 35% है। यूनिक एयरो फैन टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले इस कूलर का एयर फ्लो अविश्वसनीय रूप से हल्का है और कम शोर करता है। कूलर में तीन तरफ हनीकोंब कूलिंग पैड्स लगाए हैं, जिससे 25% अतिरिक्त कूलिंग मिलेगी। इस कूलर को घर, ऑफिस या रेस्तरां में आसानी से प्रयोग किया जा सकता है। ये आपके कंफर्ट का पूरा ध्यान रखेगा क्योंकि इसमें तीन स्पीड सेटिंग के विकल्प हैं, पानी के स्तर का इंडिकेटर और कैस्टर वील्स हैं, जो चलाना आसान बनाते हैं।

Orient Cooler

100L क्षमता वाले इस होम कूलर में वॉटर लेवल इंडिकेटर है, जो आपको कब पानी भरने की जरूरत है बता देगा। इतना ही नहीं, अगर आप गर्मियों में बिजली नहीं मिलती है तो ये आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। इस कूलर में एक कम्पैटिबल इनवर्टर है, जो पावर कट होने पर भी कंसिस्टेंट कूलिंग प्रदान करता है। Air Cooler का मूल्य Rs. 13,692 है

Orient ‎Superchill 100L के स्पेसिफिकेशन

  • रिजर्वायर कैपेसिटी- ‎100 litres
  • माउंटिंग टाइप- फ्री स्टैंडिंग
  • एयर फ्लो कैपेसिटी- ‎4450 Cubic

क्यों खरीदें?

  • बेहतरीन Aero Fan टेक्नोलॉजी।
  • हनीकोंब कूलिंग पैड।मल्टी डायरेक्शन कूलिंग।

क्यों ना खरीदें?

  • ग्राहको ने प्रोडक्ट में कोई समस्या नहीं बताई है।

2. घरेलू Symphony Siesta 95XL एयर कूलर्स—यह 35% ऑफ बात कूलर्स है और सिंफनी ब्रांड का नाम नहीं है। 10 हजार रुपये में मिलने वाले इस एयर कूलर में कई खास फीचर्स हैं। ये फ्री स्टैंडिंग और कम पावर कंजप्शन वाला है, जिससे बिजली बचती है। 34 स्कवायर मीटर वाले कमरे के लिए व्हाइट कलर का ये Symphony Cooler उपयुक्त है। ड्यूरेबल पंप और हनीकांब पैड लगे होने से पानी को बराबर विभाजित किया जाता है, जिससे आपको स्वच्छ हवा मिलती है। यह अच्छा है कि इस कूलर को कमरे में रखने के बाद आपको दरवाजे और खिड़की बंद रखने की चिंता नहीं करनी होगी। क्योंकि इसमें आई प्योर टेक्नोलॉजी दी गई है,जो एडवांस फिल्टर के साथ है और हवा को हमेशा साफ रखने में सहायक है।

Symphoney Coolers

कूलर का स्विंग ऑटोमेटिक फीचर पूरे कमरे को ठंडा रखेगा। साथ ही, इसके यूसेज से आपको बिल की चिंता नहीं होगी क्योंकि ये इनवर्टर पर 150 वाट बचाता है। इसके अलावा, इसमें वाटर लेवल इंडिकेटर और 95 लीटर की टैंक कैपेसिटी है। कूलर के कैस्टर वील्स अब आसानी से स्थानांतरित किए जा सकते हैं जब आप चाहें। कूलर भी यूजर-फ्रेंडली डायल नॉब के साथ आसान है। Air Cooler का मूल्य: ₹ 10,991

Symphony ‎SIESTA 95 के स्पेसिफिकेशन

  • माउंटिंग टाइप- फ्री स्टैंडिंग
  • स्पेशल फीचर- लो पावर कंस्प्शन
  • कंट्रोल टाइप- नॉब कंट्रोल

क्यों खरीदें?

  • वाटर ओवरफ्लो आउटलेट।
  • वाटर लेवल इंडिकेटर।
  • लार्ज वाटर टैंक कैपेसिटी।

क्यों ना खरीदें?

  • ग्राहको ने प्रोडक्ट में कोई समस्या नहीं बताई है।

3. हैवेल्स Celia 55L Air Cooler For Home: हैवेल्स कंपनी का 37% इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों का बाजार हिस्सा है। ग्राहक इस ब्रांड पर भरोसा करते हैं, और पंखा, कूलर और एसी खूब बिक्री करते हैं। यदि आप इस गर्मी में घर में एक पोर्टेबल होम कूलर खरीदने की सोच रहे हैं, तो हैवेल्स का ये कूलर आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। इस एयर कंडीशनर में बहुत से अलग-अलग फीचर्स हैं, जिससे इसे चलाना आसान है। फ्री स्टैंडिंग कूलर को कमरे के किसी भी स्थान पर रखकर ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं। ये साइलेंट ऑपरेशन फीचर भी देते हैं, जो हवा की गति को बदल सकता है जिससे आपकी नींद में खलल नहीं पड़ेगा। इसके अलावा अलग-अलग सेटिंग को बदलने के लिए आपको इसमें नॉब कंट्रोल का ऑप्शन भी दिया गया है।

Havells Air Cooler

अगर आपको कूलर लगाने के बाद बिल भरने की चिंता सताती है, तो यह आपके सिरदर्द को भी दूर कर देगा। Havells कूलर की एयर फ्लो कैपेसिटी 2060 cubic है और इसमें चार लीफ एल्यूमीनियम ब्लेड हैं। 55L भी एक टैंक है, इसलिए बार-बार पानी भरने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। हम उम्मीद करते हैं कि इस कूलर के फीचर्स आपको पसंद आएंगे और पूरी तरह से समझने के बाद आप इसे खरीदने का निर्णय लेंगे ताकि आप मौज से गर्मियों को बिता सकें। Air Cooler का मूल्य 10,490 रुपये है

Havells ‎Celia के स्पेसिफिकेशन

  • कंट्रोल टाइप- नॉब
  • माउंटिंग टाइप- फ्री स्टैंडिंग
  • स्पेशल फीचर- साइलेंट ऑपरेशन

क्यों खरीदें?

  • 4 लीफ मेटल ब्लेड।
  • लार्ज टैंक कैपेसिटी।
  • 3 साइड हनी कोंब।

क्यों ना खरीदें?

  • ग्राहक ने रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन में समस्या बताई है।

4. घर में Crompton Ozone 88L Desert Air Cooler—47% कंपनी के ये एयर कूलर देखने में सुंदर हैं। साथ ही, इसके शानदार फीचर्स आपको पूरी गर्मी ठंडी हवा का आनंद लेने देंगे। 4200 मीटर प्रति घंटे की एयर स्पीड इस फ्री स्टैंडिंग कूलर से मिलेगी। 88L टैंक कैपेसिटी के कारण आपको बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं होगी। ये कूलर, आईस चेंबर के साथ आता है, भयंकर गर्मी में भी कमरे को ठंडा रखता है। साथ ही, इसमें हनीकांब पैड लगाए गए हैं, जिससे आपको ठंडी हवा लंबे समय तक मिलेगी। इस कूलर में पंप खराब होने की समस्या है?

Best Air Cooler

कूलर में भी ओवरलोड प्रोटक्शन मोटर लगाए गए हैं, जो ओवरहीटिंग को रोकता है। एक कमरे में चार लोग बैठे हैं, इसलिए चारों को समान हवा मिलेगी। कूलर में इन्वर्टर कम्पैटिबिलिटी फीचर भी है, जो पावर कट होने पर भी आपको गर्मी से बचाएगा। कुल मिलाकर, इस कूलर आपको गर्मियों में सुकून से रहने देगा। उम्मीद है कि आपको इसके फीचर्स मिल गए होंगे और आप इसे खरीदने के लिए प्रेरित हो गए होंगे। Air Cooler का मूल्य: ₹ 10,499

Crompton Ozone 88 के स्पेसिफिकेशन

  • स्पेशल फीचर- ऑटो फिल
  • रिजर्वायर कैपेसिटी- 88L
  • माउंटिंग टाइप- फ्री स्टैंडिंग

क्यों खरीदें?

  • पावरफुल एयर डिलीवरी।
  • 88L टैंक कैपेसिटी।
  • हनीकॉम्ब पैड्स।

क्यों ना खरीदें?

  • ग्राहक ने स्मेल की समस्या बताई है।

5. घर के लिए Crompton Ozone Royale 55L Air Cooler: 37% की कमी से ग्रे-व्हाइट रंग का कूलर खरीद सकते हैं। इसमें ऑटो ड्रेन, मोटर विद ओवरलोड प्रोटेक्शन, ह्यूमिडिटी कंट्रोल, एवर लास्ट पंप और इनवर्टर कंपैटिबल जैसे कई विशिष्ट फीचर्स हैं। 4200 सिविक पर मिनट में 4200 सिविक एयर फ्लो कैपेसिटी है। इसमें एक कंट्रोल नॉब भी है, जिससे इस एयर कूलर को चलाना काफी आसान है। 55L क्षमता वाले टैंक में बार-बार पानी भरने की जरूरत नहीं होगी। यह कूलर हनी कांब पैड के साथ आता है, इसलिए नॉर्मल कूलिंग पैड बदलने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। ये कूलर चार वे एडर डिफ्लेक्शन फीचर के साथ आता है कूलर पर पैसा लगाना सही इसलिए भी है क्योंकि इसमें आपको एवर लास्ट पंप मिलता है, जो हार्ड वाटर में खराब नहीं होता। वहीं, ओवरलोड प्रोटेक्शन पंप और मोटर दोनों सेफ रखने में सहायक है।

Air Cooler Homes

कुल मिलाकर, 10 हजार रुपये के इस कूलर के साथ आपको गर्मी से राहत मिलेगी। यह उत्पाद काफी ड्यूरेबल है, जैसा कि अमेज़न पहर ग्राहकों ने उसे अच्छी रेटिंग दी है। Crompton का ये कूलर कार्यात्मक और प्रभावशाली है ही। इसके डिजाइन की भी कोई प्रतिक्रिया नहीं है, इसलिए आप इसे कमरे के किसी भी कोने में रखकर चला सकते हैं बिना कमरे को खराब दिखाने की चिंता किए। आप अपनी आवश्यकताओं और बजट के अनुसार इन पांचों कूलर्स में से किसी एक को चुन सकते हैं। 10,579 रुपये का एयर कंडीशनर

Crompton ‎ACGC-DACR88 के स्पेसिफिकेशन

  • माउंटिंग टाइप- फ्री स्टैंडिंग
  • रिजवॉयर कैपेसिटी- ‎88 Gallons
  • एयर फ्लो कैपेसिटी- ‎4200 Cubic

क्यों खरीदें?

  • 55L टैंक कैपेसिटी।
  • बेहतरीन एयर फ्लो कैपेसिटी।
  • मोटर, पंप सेफ्टी।

क्यों ना खरीदें?

  • ग्राहक ने स्मेल की समस्या बताई है।

FAQ: 15000 से कम मूल्य वाले एयर कूलर (Air Coolers Under 15000) के बारे में पूछे गए प्रश्न 1. घर के लिए कौन से ब्रांड का एयर कूलर सबसे अच्छा होता है?
उत्तरः Symphony, Havells और Crompton के कूलर काफी ड्यूरेबल हैं। इनमें मजबूत फैन और मोटर है, जिससे वे पूरे सीजन बिना रुके चल सकते हैं।

2. १५०० रुपये से कम में कौन से ब्रांड के कूलर मिलेंगे?
उत्तरः Symphony Siesta 95XL एयर कूलर सबसे अच्छा होगा अगर आपका बजट पंद्रह हजार से कम है। आप क्रॉम्टन और हैवेल्स जैसे ब्रांडों में भी अच्छे विकल्प देख सकते हैं।

3. विद्यार्थियों को क्या नई सुविधाएं दी जा रही हैं?
उत्तरः हनीकांब पैड, गर्मी नियंत्रण, अति लास्ट पंप और इनवर्टर कंपैटिबल जैसे कई फीचर्स आपको कूलर्स में मिल जाएंगे। साथ ही आपको बढ़िया डिजाइन और कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now