Movie prime

TVS के इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने दुनिया में तबाही मचा कर रख दी है, लुक देखकर लौग हुए फ़िदा

 
TVS के इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने दुनिया में तबाही मचा कर रख दी है, लुक देखकर लौग हुए फ़िदा
TVS X स्कूटर: इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने दुनिया में तबाही मचा रखी है। अब तक एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो चुके हैं। इसी बीच एक और कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग लेकर आई है। इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलेंगे.

दरअसल, टीवीएस जो की भारत की में दिग्गज दोपहिया वाहन ने अपने अगले स्कूटर से पर्दा उठाया। दरअसल, यह स्कूटर फ्यूचरिस्टिक डिजाइन पर आधारित होने वाला है। इसमें आपको एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप देखने को मिलेंगे। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं.

पावर पैक, रेंज और टॉप स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.8 kWh बैटरी पैक और 11kW PMSM मोटर से लैस है. यह स्कूटर 105 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। दरअसल, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.6 सेकेंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

डिज़ाइन और विशेषताएँ

बात अगर टीवीएस के इस स्कूटर की करें तो इसमें नया डिजाइन और प्लेटफॉर्म तैयार कर आपको स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है। आपको 10.2 इंच की टच स्क्रीन के साथ-साथ वीडियो गेम, वीडियो देखने और थीम सेट, नेविगेशन, जियो फेंसिंग, थेफ्ट अलर्ट, स्मार्ट हिल होल्ड, क्रूज़ कंट्रोल, एबीएस जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है.

TVS के हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला Ola S1 Pro और Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर से है।

WhatsApp Group Join Now