Movie prime

300km माइलेज में आ रही टाटा की ये छुटकु एसयूवी भूल जाएंगे मारुति हुंडई की कारें!  देखें कीमत और फीचर्स

 
Tata Punch EV
 

नई दिल्ली:Tata Punch EV.देश के कर मार्केट में टाटा मोटर्स तेजी से अपना पोर्टफोलियो बढ़ते जा रही है। ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक नई गाड़ियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिफाई भी करते जा रही है। कंपनी आसीई  इंजन वाले एंट्री लेवल एसयूवी टाटा पांच को इलेक्ट्रिफाई करने वाली है। जिससे ग्राहक मारुति तो क्या हुंडई की करें भी भूल जाएंगे। क्योंकि इस कार में 300km तक का माइलेज मिलने वाला है।

टाटा ने हाल ही में टाटा नेक्सन और नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट को उतारा है, जिसके बाद में कंपनी अगले प्लान पर जुट गई है, जिससे Tata Punch EV मार्केट में आने वाली है। कंपनी की ये कदम मारुती को बिल्कुल नहीं रास आने वाला है, क्योंकि मारुती ने अभी तक कोई सस्ती ईवी को लॉन्च नहीं किया है।

वही टाटा पंच ईवी को आने वाले त्योहारी सीजन या नए साल मेंके दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इस ईवी के पावरट्रेन में लिक्विड-कूल्ड बैटरी और परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर होगी, जो आगे के व्हील्स को पावर देने वाला है।

जिपट्रॉन पावरट्रेन में आ रही पंच ईवी

कंपनी  पंच ईवी टाटा के जिपट्रॉन पावरट्रेन में ला रही है, जिससे ईवी होने के वजह से फ्रंट बम्पर पर चार्जिंग सॉकेट होगा। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और डिस्क ब्रेक के साथ-साथ कुछ स्टाइलिंग बदलाव भी देखने को मिलेंगे। खबर है कि कम से कम इसे 300km रेंज में लॉन्च किया जाना है।

टाटा पंच ईवी में 12.3 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन होना, इसके साथ ही इसमें ऐसे पहले वाले सभी फीचर्स होगें और ईवी वाले खूबिंया एड की जाएगी।

टाटा पंच ईवी की लॉन्चिंग और कीमत

टाटा पंच ईवी की क़ीमत Rs. 9.50 से 12.50 लाख तक होने की उम्मीद है। वही इसके लॉन्चिंग की जहां तक बात हैं तो कंपनी इसे टाटा पंच ईवी नंवबर 2023 को लॉन्च करेगी। पंच ईवी का सीधा मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से होगा।

WhatsApp Group Join Now