Public Haryana News Logo

इन कंपनियों का नहीं टूटा कोई तोड़, कर्मचारियों को बांटे फ्लैट और मर्सिडीज बेंज, चपरासी की भी चमकी किस्मत

 | 
इन कंपनियों का नहीं कोई तोड़, कर्मचारियों को बांटे फ्लैट और मर्सिडीज बेंज, चपरासी की भी चमकी किस्मत
 

नई दिल्लीः कहते हैं कि एक कंपनी को ब्रांड बनाने में मालिक से ज्यादा उसके कर्मचारियों का रोल होता है, जिनके दम पर दुनियाभर में शोहरत मिलती है। भारत में अब कई ऐसी कंपनियां हैं जो कुशल कर्मचारियों के दम पर अपना नाम रोशन किए हुए हैं। दूसरी ओर कर्मचारियों की मेहनत देख कंपनियों के मालिकों ने भी पिछले कुछ साल में गिफ्ट की ऐसी बारिश की जो किसी मिसाल से कम नहीं है।

आपने देखा होगा कि हरियाणी की एक छोटी फार्मा कंपनी मिट्स हेल्थकेयर भी इस कड़ी में शामिल है। इस कंपनी ने बीते दिनों यानी दीवाली पर अपने पुराने कर्मचारियों को गाड़ियां गिफ्ट की। गाड़ी मिलने वाली कर्मचारियों की संख्या कोई दो चार नहीं बल्कि 12 थी। यह कंपनी कुछ दिन बाद और 38 कर्मचारियों को कार गिफ्ट करेगी। कार भी कोई टाटा पंच जैसी टॉप मॉडल थीं। कार पाने वाले कर्मचारियों में सीनियर्स के अलावा चपरासी तक शामिल हैं।

इन कंपनियों ने हक किया अदा

भारत में कई ऐसी कंपनियां हैं जिन्होंने बड़ा दिल दिखाकर साबित कर दिया कि लंबे समय से टिके कर्मचारी बहुत ही वफादार होते हैं, जिन्हें उनका हक मिलना चाहिए। हरियाणा की फार्मा कंपनी के अलावा भी तमिलनाडु के एक टी-एस्‍टेट मालिक ने भी अपने कर्मचारियों पर तोहफे की बरसात कर दिल जीत लिया।

190 एकड़ में फैले चाय बागान के मालिक पी शिवकुमार ने 15 कर्मचारियों को रॉयल इनफील्‍ड बाइक का तोहफा दिया। दिवाली के अवसर पर गजब गिफ्ट पाकर हर किसी का चेहरे खुशी से लबालब हो गया। गिफ्ट की गई बाइक की कीमत करीब 2 लाख रुपये है।

वैसे चाय बागान कंपनी में 627 कर्मचारी काम करते हैं। महंगा गिफ्ट पाने वाले कर्मचारियों की सूची में मैनेजर, सुपरवाइजर, स्‍टोरकीपर, कैशियर, फील्‍ड स्‍टाफ और ड्राइवर भी शामिल हैं। कंपनी ने ऐसे कर्मचारियों को गिफ्ट दिया जो लंबे समय से टिके हुए थे।

इस कड़ी में देश की आईटी कंपनी Ideas2IT भी काफी आगे है। इस कंपनी ने अपने 50 कर्मचारियों को 8 से 15 लाख रुपये की गाड़ी का तोहफा देने का ऐलान किया है। कंपनी के मुताबिक, एम्‍पलॉयीज अपनी पसंद से मारुति की कोई भी गाड़ी खरीद सकते हैं। इसका रजिस्‍ट्रेशन उनके नाम पर ही कराया जाएगा। पहले ही यह कंपनी अपने 100 कर्मचारियों को गाड़ी का तोहफा दे चुकी है।

इस कंपनी ने गिफ्ट की मर्सिडीज बेंज कार

हरिकृष्‍णा एक्‍सपोर्ट कंपनी के फाउंडर सावजी ढोलकिया ने तो कमाल ही कर दिया जो देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लिए मिसाल की तरह है। कंपनी के फाउंडर ने एम्‍पलॉयीज को साल 2018 में अपने साथ लंबे समय से काम करने वाले 3 कर्मचारियों को मर्सिडीज बेंज गाड़ी गिफ्ट की।

दिवाली के मौके पर यह गिफ्ट पाकर उनके कर्मचारी खुशी से झूम उठे। कंपनी ने इससे पहले अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट गिफ्ट किए थे। दिवाली बोनस के रूप में 1,260 कारें भी कर्मचारियों को वितरित की थी।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here