Movie prime

 Bajaj की ये बाइक Splendor का सिरदर्द बन गयी हैं लक्ज़री और किफायती

 
Bajaj Platina 110cc
 

Bajaj Platina 110cc: अगर आप भी बजट सेगमेंट में एक किफायती और आरामदायक बाइक लेने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए Bajaj Platina 110cc बाइक बढ़िया रहने वाली हैं। ऐसा हम इसीलिए कह रहे हैं क्युकी इस बाइक में आपको सेगेमेंट की सबसे लंबी सीट देखने को मिल जाती हैं इसके साथ ही कई बढ़िया फीचर्स भी ऑफर किये जाते हैं।

पॉवरफुल 115CC इंजन

Bajaj Platina 110cc में 115.45 CC का एयर-कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड BS VI देखने को इंजन मिलता है। यह इंजन 8.6 PS की ,मैक्सिमम पावर के साथ 9.8 Nm का पीक टॉर्क बनाता हैं। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया हैं। इस इंजन के साथ यह बाइक 70 km/l माइलेज देती हैं जो इसे सबसे किफायती बाइक बना देता हैं।

सेफ्टी का इंतज़ाम

Bajaj Platina 110cc अपने किफायती और लंबी आरामदायक सीट के साथ सेफ्टी फीचर्स पर भी ध्यान दिया गया हैं। बाइक के फ्रंट व्हील में आपको डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल ABS दिया गया है, जो अचानक ब्रेकिंग के दौरान राइडर का बैलेंस नहीं बिगड़ने देता हैं और सेफ रखता हैं। रियर व्हील में ड्रम ब्रेक देखने को मिलते हैं।

फीचर्स अपग्रेडेड

फीचर्स के तौर पर बाइक के एक वेरिएंट में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता हैं जो की ABS की कंडीशन को दिखाता हैं और गियर-पोजिशन भी इंडिकेट करता हैं। अन्य सुविधाओं के तौर पर इसमें फ्लैट पिलियन फुटरेस्ट, हैंड गार्ड, एक गैस-चार्ज स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग रियर सस्पेंशन, ट्यूबलेस टायर और एक एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट मिल जाता हैं।

कम्फर्ट का ख्याल

Bajaj Platina 110cc

Bajaj Platina 110cc

कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए इसमें अच्छे सस्पेंशन का यूज़ किया गया हैं, इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन के साथ रियर में डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। साथ ही इसमें आपको काफी ज्यादा स्पेस वाली लंबी सीट मिलती हैं जिसमे 4 लोग भी आराम से बैठ सकते हैं।

भारत में कीमत

भारतीय बाजार में Bajaj Platina 110cc की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 70,854 रुपये है। यह बाइक 2 वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध है। इसका मुकाबला TVS Radeon , Hero Passion Pro, Splendor Plus Xtec, Hero HF Deluxe और Honda Shine 100 जैसी बाइक के साथ रहता हैं।

इंजन    115.45 सीसी
पावर    8.60 पीएस
टॉर्क    9.81 एनएम
माइलेज    70 किलोमीटर प्रतिलीटर
वजन    123 किग्रा
ब्रेक    डिस्क

WhatsApp Group Join Now