Public Haryana News Logo

ये किफायती Gadgets, कम है कीमत लेकिन काम है बेहद जरूरी हर कार में मौजूद होने चाहिए

 | 
ये किफायती Gadgets, कम है कीमत लेकिन काम है बेहद जरूरी हर कार में मौजूद होने चाहिए
 

Car Gadgets: अगर आपके पास एक पुराने मॉडल की कर है जो 5 से 8 साल पुरानी है तो जाहिर सी बात है इसमें कुछ लेटेस्ट फीचर मौजूद नहीं होंगे. ऐसे में आपको नई कर खरीदने या फिर बड़े अपडेट्स करवाने की जरूरत नहीं है. हम आपके लिए आज कुछ जोरदार कर गैजेट्स लेकर आए हैं जिन्हें आप अपनी पुरानी कर में लगवा कर भी इस हाईटेक बना सकते हैं.

Tyre Inflator

यह पहली ऐसी चीज है जो आपकी गाड़ी में होनी चाहिए. चाहे आप लंबे सफर पर जा रही हों या छोटे सफर पर, आपकी गाड़ी में बैटरी पावर्ड टायर इन्फ्लेटर का होना जरूरी है. जरूरत पड़ने पर आप अपनी गाड़ी के टायर में हवा भर पाएंगे. एक औसत टायर इन्फ्लेटर आपको 2000 से ₹4000 का मिल जाएगा.

Dash Cam

गाड़ी में डैश कैम लगाने के बहुत सारे फायदे हैं. इसका पहला फायदा तो यह है कि आप पूरे सफर को बिना किसी मशक्कत रिकॉर्ड कर लेते हैं. वहीं, इसका दूसरा और सबसे बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. कुल मिलाकर यह एक सेफ्टी से जुड़ा फीचर है. 

Mini Air Purifier

आजकल कारों के टॉप मॉडल्स में एयर प्यूरीफायर पहले से ही ऑफर किया जाता है, हालांकि आपकी कार में एयर प्यूरीफायर नहीं है तो आप मार्केट से अपनी कार के लिए यूएसबी पावर्ड एयर प्यूरीफायर लगा सकते हैं. ये मार्केट में 2000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. 

हेड अप डिस्प्ले 

अगर आप कार चलाते समय ड्राइविंग पैटर्न को मॉनिटर करना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको बार-बार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले पर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आप अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले लगवा सकते हैं. ये डिस्प्ले डैश बोर्ड पर लग जाता है और गाड़ी की स्पीड और माइलेज वगैरह को दिखाता है. इसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है.  
   

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here