Movie prime

 XUV 300 फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जल्द ही इसे लॉन्च भी किया जाने वाला है।

 
XUV 300 फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जल्द ही इसे लॉन्च भी किया जाने वाला है।

हर महीने महिंद्रा की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 300 की अच्छी बिक्री होती है, फिर भी यह सेगमेंट में बिक्री के मामले में मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू और किआ सॉनेट जैसी गाड़ियों से पीछे है। जुलाई महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-4-मीटर एसयूवी की सूची में यह 8वें स्थान पर रही। हालांकि, अब जल्द ही इसका फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में देखने को मिलेगा, जिससे कंपनी को इसकी बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है और इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा. नई जासूसी छवियां XUV300 फेसलिफ्ट का उत्पादन-तैयार मॉडल दिखाती हैं। इसमें फ्रंट सी-आकार के एलईडी डीआरएल, नई हेडलाइट्स, कनेक्टेड एलईडी स्ट्रिप्स के साथ नई टेल लाइट्स, नए अलॉय व्हील, बड़ी टचस्क्रीन के साथ कई अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

बाहरी अपडेट के बाद नई XUV300 फेसलिफ्ट मौजूदा मॉडल से काफी अलग दिखती है। XUV300 फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में इस बार कई बड़े बदलाव हुए हैं। साथ ही इसके टेस्टिंग मॉडल को पूरी तरह से नए डिजाइन वाले फ्रंट फेशिया के साथ भी देखा जा सकता है। इस मामले में, महिंद्रा ने BE05 इलेक्ट्रिक से कुछ स्टाइलिंग बिट्स लिए हैं, जिसमें सी-आकार के एलईडी डीआरएल फ्रंट ग्रिल के साथ स्लीक हेडलैंप और बंपर मिलते हैं। साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है। हालांकि, नए अलॉय व्हील मिल सकते हैं। इसके रियर प्रोफाइल को भी काफी अपडेट किया गया है, इसमें नई सी-आकार की एलईडी टेल लाइट के साथ-साथ नया रूफ स्पॉइलर भी दिया गया है। इसमें एक नया बूट कैप भी देखा गया है और कुल मिलाकर इसका रियर प्रोफाइल मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी मस्कुलर है।

XUV300 फेसलिफ्ट को अंदर से नया लुक देने के लिए कई बदलाव भी किए गए हैं। इसका डैशबोर्ड डिज़ाइन मौजूदा मॉडल जैसा ही है, लेकिन अब इसमें एक फ्रीस्टैंडिंग बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इस नए टचस्क्रीन के नीचे सेंटर एसी वेंट हैं और स्टीयरिंग यूनिट मौजूदा मॉडल के समान है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नई XUV300 में सबसे पहले एक नया पैनोरमिक सनरूफ सेगमेंट देखा गया है। वहीं एम्बिएंट लाइटिंग और सीट अपहोल्स्ट्री पूरी तरह से नई हो सकती है।

महिंद्रा ने इसमें कुछ नए प्रीमियम फीचर्स जोड़े हैं जैसे ओटीए अपडेट के साथ नया एड्रेनोएक्स यूआई, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलेस फोन चार्जर और 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा भी मिल सकता है। साथ ही मौजूदा मॉडल क्रूज़ कंट्रोल, छह एयरबैग तक, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, सिंगल-पेन सनरूफ, ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर-व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

AMT की जगह XUV300 फेसलिफ्ट में टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिल सकता है। हालाँकि, यह मौजूदा इंजन विकल्पों की पेशकश जारी रखेगा। जिसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल मल्टीपॉइंट फ्यूल इंजेक्शन इंजन, 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंटरकूल्ड डायरेक्ट इंजेक्शन इंजन के साथ-साथ 1.5-लीटर टर्बो डीजल का विकल्प भी शामिल है। सभी इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोशिफ्ट का ट्रांसमिशन विकल्प मिलता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस सेगमेंट में अन्य बेस्टसेलिंग कारों में समान ट्रांसमिशन विकल्प दिए जाने पर टॉर्क कनवर्टर यूनिट अधिक उपयोगी साबित होगी। हालाँकि, इसकी कीमत भी अधिक होने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now