Movie prime

 35 km जबरदस्त माइलेज के साथ जल्द पेश हो रही मजबूत ताकत इंजन में होगी

 
 Maruti
 

नई दिल्ली:Maruti Swift 2023. 35 Kmpl के माइलेज के साथ जल्द पेश हो रही Maruti की नई Swift, फीचर्स के बाद लुक में भी ढायेगी कहर, दिग्गज ऑटोमेकर कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी हैचबैक स्विफ्ट के फिफ्थ जनरेशन को इस साल जापानी बाजार में पेश करने के लिए तैयार है. जापानी मीडिया की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी स्विफ्ट हैचबैक का इस साल के अंत तक वर्ल्ड प्रीमियर करेगी।

मारुति सुजुकी इंडिया अपनी हैचबैक स्विफ्ट के फिफ्थ जनरेशन को ला रही है, रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी स्विफ्ट हैचबैक का इस साल के अंत तक वर्ल्ड प्रीमियर करेगी। जिसके बाद में कंपनी चुनकर एशिया के देशों में लॉन्च करेगी।

अपकमिंग स्विफ्ट में एक बड़ा अपग्रेड इसके पावरट्रेन में होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई स्विफ्ट को मजबूत हाइब्रिड तकनीक से लैस होगी। कार में इंजन के तौर इसमें एटकिंसन साइकिल के साथ 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल वाला पॉवर इंजन शामिल होगा। हालांकि खबर ये भी है कि इशमें  मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प टॉप वेरिएंट भी होगा।

वही माइलेज के मामले में अपकमिंग स्विफ्ट देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली हैचबैक गाड़ी होगी। खबरों में बताया जा रहा है कि नए मॉडल कार का माइलेज लगभग 35-40 किमी प्रति लीटर होगा। वही स्विफ्ट का नया मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन CAFÉ II  मानकों को पूरा करेगा।

कब लॉन्च होगी स्विफ्ट का नया वेरिएंट

स्विफ्ट का स्पोर्टियर वेरिएंट स्विफ्ट स्पोर्ट 2024 (Swift’s sportier variant Swift Sport 2024) में के बारे में बताया जा रहा है कि कंपनी फिलहाल इसे टेस्ट कर रही है। जिसमें कंपनी भर-भर के फीचर्स देने वाली है।

इससे पहले कंपनी जापान में उतारेगी इसके बाद में भारतीय बाजार में नई स्विफ्ट के अगले साल की शुरुआत, संभवतः फरवरी 2024 में आने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

WhatsApp Group Join Now