Movie prime

 सबसे बेहतरीन विकल्प, फीचर्स और माइलेज दोनों जबरदस्त बजट में आने वाली ये SUVs है

 
बजट में आने वाली ये SUVs है सबसे बेहतरीन विकल्प, फीचर्स और माइलेज दोनों जबरदस्त

 बेस्ट बजट एसयूवी: इस नए साल में अगर आपकी योजना में एक नया डिज़ाइन है। लेकिन बजट 8 लाख रुपए के आसपास है। तो यह रिपोर्ट आपके लिए ही है। क्योंकि आज की इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ सब-कॉम्पैक्ट और क्रॉसओवर डिज़ाइन के बारे में बताएंगे। जो बजट में 8 लाख रुपए आते हैं और काफी पसंद किए जाते हैं।

Nissan Magnite

हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर Nissan Magnite है। जिसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है। कंपनी की ये एसयूवी 1.0-लीटर पेट्रोल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ आती है। इसका पेट्रोल इंजन 71 bhp का अधिकतम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क बनाता है। तो वहीं इसका टर्बो-पेट्रोल इंजन 99 bhp का अधिकतम पावर और 152 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

Renault Kiger

Renault Kiger इस लिस्ट की दूसरी एसयूवी है। यह कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी है। जिसे 6.49 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है। इस एसयूवी में 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.0L एनर्जी पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है। वहीं इसमें आपको पांच-स्पीड एएमटी और एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी यूनिट का ऑप्शन मिलता है। कंपनी अपनी इस एसयूवी में 20.62 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है।

Tata Punch

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Tata Punch को रखा गया है। जो आपको 5.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार से मिल जाएगी। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। जो 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क बनाने में सक्षम है। यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ आती है।

इसमें सीएनजी का भी ऑप्शन दिया गया है। जिसकी क्षमता 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोरा गया है। कंपनी ने अपनी इस कार में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 7.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हेडलाइट्स और वाइपर जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

WhatsApp Group Join Now