Movie prime

 सिर्फ एक पहिए वाले अद्भुत, हाई-टेक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने जबरदस्त दौड़ लगाई

 
सिर्फ एक पहिए वाले अद्भुत, हाई-टेक इलेक्ट्रिक स्कूटर ने जबरदस्त दौड़ लगाई
सिंगल व्हील स्कूटर: कहा जाता है कि अगर आप कुछ नया और अलग करना चाहते हैं तो आपको सिर्फ दिमाग और दिमाग की जरूरत होती है। उसके बाद आपको कुछ भी करने से कोई नहीं रोक सकता. अभी हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है. आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा कि कोई ऐसा कैसे कर सकता है. हालांकि यह आविष्कार भारत के लिए सही हो सकता है, लेकिन बाकी दुनिया के लिए यह थोड़ा भारी पड़ सकता है।

वैसे अगर आविष्कारों की बात करें तो आपने कई आविष्कार देखे होंगे लेकिन आज हम आपको जिस आविष्कार के बारे में बताने जा रहे हैं वह बिल्कुल अलग है। आपने कभी इस चीज़ के बारे में सोचा भी नहीं. दरअसल यह आविष्कार भारत के एक युवक ने किया था। आविष्कार एक पहिये वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। हाँ, मैं आपको इसके बारे में बताता हूँ।

एक पहिये वाला स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब हम किसी वाहन के बारे में सोचते हैं तो हमारे दिमाग में स्कूटर, मोटरसाइकिल या कार आती है. इन सबके साथ ये भी सच है कि पहिए गाड़ी का सबसे अहम हिस्सा होते हैं. आजकल दुनिया भर के वाहन निर्माता एक-पहिया वाहनों पर काम कर रहे हैं।

इसी बीच भारत में एक शख्स ने अपने घर पर ही पहिये वाला स्कूटर बनाकर दुनिया को चौंका दिया है। इस शख्स ने अपने घर पर ही "सेल्फ-बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर" बनाया है। शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर स्कूटर के निर्माण का एक वीडियो भी पोस्ट किया है। आज हम आपको इस शख्स द्वारा पोस्ट किया गया वीडियो दिखाने जा रहे हैं जिसे देखकर आपको खुद यकीन नहीं होगा.

WhatsApp Group Join Now