Movie prime

 लॉन्च से पहले एक बार फिर नजर आई थार 5 डोर, इन सेफ्टी फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

 
लॉन्च से पहले एक बार फिर नजर आई थार 5 डोर, इन सेफ्टी फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

ऑफ-रोडिंग के लिए ग्राहकों की पहली पसंद बन चुकी महिंद्रा थार का नया मॉडल थार 5 डोर लॉन्च होने में अभी करीब एक साल बाकी है, लेकिन यह अब भी चर्चा में है। आपको बता दें कि थार के नए मॉडल को पिछले एक हफ्ते में कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है और इसी को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि कार की लॉन्चिंग समय से पहले हो सकती है।

महिंद्रा ने दो महीने पहले घोषणा की थी कि वह 2023 में कोई कार लॉन्च नहीं करने जा रही है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह लंबित ऑर्डर हैं। अभी भी, महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास लगभग 100,000 कारों के ऑर्डर लंबित हैं और नई कारें लॉन्च होने पर यह और भी बढ़ सकता है। कंपनी ने इस साल कोई और कार लॉन्च नहीं करने का फैसला किया है।

थार 5 डोर भी अगले साल जल्द ही लॉन्च होने वाली है, हालांकि यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि कंपनी अपनी योजनाओं में कब बदलाव करेगी। कार के स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं उसके मुताबिक इंजन में ज्यादा बड़े बदलाव नहीं होने वाले हैं, हालांकि विकल्प के तौर पर नया इंजन पेश किया जा सकता है।

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कार में पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेक, ब्रेक असिस्ट, पावर बूट, क्रैश सेंसर, स्पीड अलर्ट, ओवर स्पीड अलार्म, पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉक, डे एंड नाइट रियर व्यू मिरर दिया गया है। रियर सीट बेल्ट, सीट बेल्ट चेतावनी, एडजस्टेबल सीटें, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजन इम्मोबिलाइज़र, क्रैश सेंसर और इंजन चेक चेतावनी।

खबर है कि थार 5 डोर अलग-अलग वेरिएंट के आधार पर 6 से 8 सीटर हो सकती है, इसमें सामान रखने के लिए मुश्किल से ही जगह मिलती है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो जाहिर तौर पर यह मौजूदा मॉडल से ज्यादा महंगी होगी। थार के मौजूदा मॉडल को 10.54 – 16.78 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now