Movie prime

 देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Techo Electra Raptor लॉन्च हुआ? जानिए क्या है कीमत

 
देश का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर Techo Electra Raptor लॉन्च हुआ? जानिए क्या है कीमत
पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर अधिक आकर्षित हो रहे हैं। सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी नीति भी ला रही है। जिसके बाद टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। जो पर्यावरण अनुकूल होने के साथ-साथ उन्नत सुविधाओं से सुसज्जित है। बाजार में ऐसे कई स्कूटर लॉन्च हुए हैं जो हर उम्र के लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किए गए हैं।

चाहे स्कूल-कॉलेज जाने वाले छात्र हों या ऑफिस और बाजार जाने वाले युवा और बुजुर्ग। अगर आप भी एक ऐसा स्कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं जो एडवांस फीचर्स से लैस हो और बजट फ्रेंडली भी हो। तो आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर Techo Electra Raptor के बारे में खास जानकारी बताने जा रहे हैं जिसे Techo Electra मोटर्स ने लॉन्च किया है।

रूफ इलेक्ट्रा रैप्टर मोटर:

Techo Electra Raptor इलेक्ट्रिक स्कूटर 250 W BLDC मोटर से लैस है। इसमें 60 V/30 Ah लिथियम आयन बैटरी है। जिसे चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। एक बार चार्ज करने पर स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज देता है। स्कूटर में सामान रखने के लिए 19.5 लीटर की स्टोरेज स्पेस है। स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में डुअल शॉक ऑब्जर्वर हैं। ब्रेकिंग के लिए स्कूटर फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक से लैस है। स्कूटर में 10 इंच के अलॉय व्हील हैं और यह ट्यूबलेस टायर पर चलता है।

टेको इलेक्ट्रा रैप्टर विशेषताएं:

सुरक्षा के लिए स्कूटर एलईडी हेड लाइट्स, एलईडी टेल लाइट्स, फ्रंट और रियर टर्न सिग्नल लाइट्स और पास लाइट्स से लैस है। इसके अलावा, स्कूटर की विशेषताओं में सेंटर लॉकिंग सिस्टम, एलईडी हेड लाइट्स, डिजिटल स्पीडोमीटर, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट, फॉरवर्ड - न्यूट्रल - रिवर्स स्विच आदि शामिल हैं। यह स्कूटर रेड, व्हाइट, मैटेलिक ब्लैक, सिल्वर ब्लू, सिल्वर मैटेलिक जैसे खूबसूरत रंग विकल्पों के साथ आता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 60,771 रुपये है। यह काफी बजट अनुकूल है।

WhatsApp Group Join Now