Public Haryana News Logo

Creta-Brezza को टक्कर देने के लिए आई Tata की नई SUV, इतनी सी कीमत में मिलेंगे भर-भरकर फीचर्स

 | 
leaked interior
 

Public Haryana News, New Delhi: Tata  मोटर्स ने SUV सेगमेंट में झंडे गाड़े हुए हैं. कंपनी की टाटा Nexon  वित्त year 2023  में सबसे ज्यादा बिकने वाली  SUV रही है. अब कंपनी आने वाले दिनों में देश में Nexon SUV का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

हाल ही में टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Tata Nexon Facelift) एसयूवी का परीक्षण करते हुए देखा गया था. इसके डिजाइन में मामूली बदलाव और नए फीचर्स के साथ नया इंटीरियर लुक मिल सकता है.

Tata Nexon फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग इस साल की दूसरी छमाही में होने की उम्मीद है. नेक्सॉन फेसलिफ्ट एसयूवी  अपने सेगमेंट में Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Venue जैसे मॉडलों के साथ मुकाबला करती है. 

लीक हुआ इंटीरियर leaked interior

Tata Nexon फेसलिफ्ट SUV की हाल ही में लीक हुई तस्वीरों से पता लगता है कि इसका इंटीरियर कंपनी की Tata Curvv से मिलता-जुलता है, जिसे ऑटो एक्सपो 2023 के दौरान शोकेस किया गया था.

नई नेक्सॉन में LED DRLs के साथ LED स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और नए सिरे से डिजाइन की गई ग्रिल दी जाएंगी. हालांकि SUV के प्रोफाइल में बहुत अधिक बदलाव नहीं होने वाले हैं.

इसके अलॉय व्हील हालांकि नई तरह के होंगे. होने जा रहे हैं. पीछे की तरफ इसमें LED लाइट बार और नए सिरे से काम किए गए बम्पर मिलने की संभावना है.

स्पाई शॉट्स से Tata Nexon फेसलिफ्ट वर्जन के डुअल-टोन इंटीरियर का भी पता चलता है. अंदर के कुछ सबसे बड़े बदलावों में एक नया टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक बड़ा सनरूफ और एक नया 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है.

इसका displayशायद हैरियर और सफारी फेसलिफ्ट मॉडल से लिया गया है. टाटा मोटर्स नई सुविधा के रूप में वेंटिलेटेड सीटों को जोड़ सकती है.

जहां नई हैरियर और सफारी ADAS तकनीक से लैस हैं, टाटा मोटर्स नेक्सन फेसलिफ्ट एसयूवी के टॉप वेरिएंट में भी यही सुविधा दे सकती है. ऐसी स्थिति में, Nexon अपने सेगमेंट में ADAS के साथ आने वाली पहली मॉडल बन जाएगी.

Nexon फेसलिफ्ट में नया 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है. मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स से जुड़े इस इंजन से 125 बीएचपी की पावर और 225 एनएम का पीक टॉर्क पैदा होने की उम्मीद है

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here