Public Haryana News Logo

TATA NANO इलेक्ट्रिक अवतार में फर्राटा भरने के लिए तैयार है, जल्द ही 300 किमी की रेंज के साथ लॉन्च होगा, जानें कीमत

 | 
TATA NANO

 नई दिल्ली: भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि होने से आम लोगों का बजट लगातार खराब हो रहा है। लोगों के बजट को ध्यान में रखते हुए, ऑटोमोबाइल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग की कोशिश की है, जिन्होंने अच्छी प्रतिक्रिया दी है। नैनो, देश की सबसे छोटी कार, अब नए संस्करण में लॉन्च होने जा रहा है और उम्मीद है कि ग्राहकों ने इसे बहुत पसंद किया होगा।

टाटा नैनो की कम कीमत और अच्छे फीचर्स की वजह से गांव से शहर तक सभी लोग इसे प्यार करते हैं। अब टाटा नैनो का नया रंगीन संस्करण यानी इलेक्ट्रिक लॉन्च होगा। कंपनी ने लॉन्च की तारीख पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कंपनी इसे शुरू करने पर तेजी से काम कर रही है। कार रेंज भी अच्छी रहेगी।

टाटा नैनो सड़कों पर मचाएगी धमाल: टाटा मोटर्स कंपनी की गाड़ियों को गांवों, कस्बों और शहरों में बहुत पसंद किया जाता है, और ग्राहक उनकी खरीद में काफी उत्साहित हैं। टाटा नैनो, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया है, जल्द ही भारत की सड़कों पर चलती नजर आएगी।

टाटा की इस नैनो इलेक्ट्रिक कार में 17KW का बैटरी पैक भी जोड़ा गया है। बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किलोमीटर रेंज देगी। नैनो इलेक्ट्रिक कार का मुकाबला एमजी कॉमेट ईवी जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से होता दिखेगा। वैसे भी कम कीमत के चलते मार्केट में इसे खूब अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। इसलिए आप समय रहते इसकी खरीदारी कर सकते हैं। गाड़ी की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है।

फटाफट जानें टाटा नैनो की कीमत

टाटा मोटर्स की दमदार गाड़ियों में गिने जाने वाली नैनो इलेक्टिक को आप शोरूम से आराम से खरीद सकते हैं। लॉन्च के बाद एक्स-शोरूम में गाड़ी की कीमत 7.98 लाख रुपये निर्धारित की गई है। इस गाड़ी के लॉन्च होने के बाद आपको कीमत में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है। टाटा मोटर्स के प्राइस की बात करें तो अभी आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। इसे आप ईएमआई प्लान के जरिए भी खरीद सकंगे।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here