Public Haryana News Logo

फीचर्स के साथ आ रहे टाटा ब्लैकबर्ड, देगा फॉर्च्यूनर की टक्कर

 भारत में जल्द ही अपना नया नया ब्लैकबर्ड लॉन्च करने वाला है। बता दें कि इस अजनबी को लेकर कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अगले साल इसे जारी किया जा सकता है।
 | 
Tata BlackBird
 चार्ट जल्द ही भारत में अपना नया टाटा ब्लैकबर्ड लॉन्च करने वाला है। बता दें कि इस रिटर्न को लेकर पिछले कुछ महीनों से कई रिपोर्ट सामने आई हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि इस शीट को जनवरी 2024 में जारी किया जा सकता है। रिपोर्ट की टाइट तो पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट में इस SUV को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

TATA Blackbird Engine

इस एसयूवी में पेट्रोल इंजन के साथ-साथ डीजल इंजन भी मिलने वाला है। बात करें पेट्रोल इंजन की तो 1.2-लीटर 1199cc Revotorq turbocharged petrol engine मिलेगा। जो 130BHP की पावर और 178NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं दूसरी तरफ डीजल इंजन में 1497सीसी का इंजन मिलेगा जो 118 BHP की पावर और 178NM की टॉरक् जनरेट करने में सक्षम होगा।

TATA Blackbird फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें आपको 10inch का इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्पले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, Ambient lighting, इन-कार वाई-फाई, वायरलेस चार्जर, सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर पार्किंग सेंसर, कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलने वाले है।

सुरक्षा के मामले में भी TATA Blackbird होगी नंबर 1

सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए टाटा इस एसयूवा में छ एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, Multi-collision braking, इंजन इमोबिलाइज़र, रोल-ओवर प्रोटेक्शन, ब्रेक डिस्क वाइपिंग, हिल होल्ड कंट्रोल , सीट-बेल्ट वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक दिए है।

Tata Blackbird कब होगी लॉन्च

इस एसयूवी को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है। लेकिन ये माना जा रहा है की इस एसयूवी को 2024 में लॉन्चच किया जा सकता है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की 2024 के शुरूआत यानी जनवरी में इसकी लॉन्चिंग हो सकती है।

TATA Blackbird कीमत

बात करें इस SUV की कीमत के बारे में तो इसकी प्राइस रेंज कुछ 15 से 22 लाख रुपय तक होगा। हालांकि इसको लेकर भी कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here