Movie prime

 Bajaj Platina जैसी दमदार माइलेज बाइक में मिलता है

 
Bajaj Platina
 

Bajaj Platina 100: आजकल बाइक की जरूरत हर किसी को हो गई है। कई लोग इसका इस्तेमाल घर के काम में करते हैं। तो कई लोग बाइक से ही ऑफिस जाते हैं। वैसे तो बाजार में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में कई बाइक्स मौजूद हैं। लेकिन देश में सबसे ज्यादा लोग बजट सेगमेंट बाइक्स को खरीदना पसंद करते हैं।

आज इस रिपोर्ट में हम आपको बजट सेगमेंट में मौजूद एक ऐसी बाइक के बारे में बताएंगे जिसे अपने ज्यादा माइलेज के लिए पसंद किया जाता है। हम बात कर रहे हैं बजाज प्लेटिना 100 (Bajaj Platina 100), जो कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक में से एक है।

बजाज प्लेटिना 100 (Bajaj Platina 100) आकर्षक लुक के साथ आती है और इसमें आपको बेहतरीन परफॉरमेंस देखने को मिल जाता है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में दमदार इंजन का उपयोग किया है। जो ज्यादा पावर और टॉर्क बनाने में सक्षम है। इसमें कंपनी आधुनिक फीचर्स के साथ ही ज्यादा माइलेज भी उपलब्ध कराती है। अपनी इस रिपोर्ट में आज हम इस बाइक के बारे में पूरी डिटेल से आपको बताएंगे।

Bajaj Platina 100 के इंजन और पावरट्रेन की जानकारी

कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक में से एक बजाज प्लेटिना 100 (Bajaj Platina 100) को अपने आकर्षक डिज़ाइन के लिए मर्केट में काफी पसंद किया जाता है। इस बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 102 सीसी का इंजन लगाया गया है। जिसकी क्षमता 7.9 bhp का अधिकतम पावर और 8.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसके साथ आपको 4-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलता है।

Bajaj Platina 100 के माइलेज और कीमत की जानकारी

इस बाइक के माइलेज को लेकर कंपनी की माने तो बजाज प्लेटिना 100 (Bajaj Platina 100) बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 90 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। इसके माइलेज को ARAI से सर्टिफाइड भी कराया गया है। कंपनी ने अपनी इस बेहतरीन बजट सेगमेंट बाइक को 67,808 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है। यह मार्केट में मौजूद सबसे ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली बाइक में से एक है।

WhatsApp Group Join Now