Public Haryana News Logo

Sony New Smartphone: खत्म हुआ वनप्लस का खेल, सोनी ने पेश किया पक्का स्मार्टफोन, खूबियां देखकर रह जाएंगे हैरान

 | 
Sony New Smartphone
 

Sony New Smartphone: हाल ही में Sony ने अपने लेटेस्ट जनरेशन Xperia 1V फ्लैगशिप स्मार्टफोन की घोषणा की है, साथ ही एक नया Xperia 10V प्रीमियम मिड रेंज मॉडल भी लॉन्च किया गया है। इन मॉडलों में कुछ उल्लेखनीय चश्मा और विशेषताएं हैं। Sony Xperia 1 V के साथ यूजर्स को दमदार फ्लैगशिप अनुभव मिलेगा। फोन एक प्रीमियम डिजाइन और शक्तिशाली प्रोसेसर, विस्तृत डिस्प्ले और हाई-मेगापिक्सेल कैमरा के साथ आता है। आइए जानते हैं Xperia 10V की कीमत और फीचर्स...

एक्सपीरिया 10 वी: डिज़ाइन और डिस्प्ले

सोनी ने इस फोन में कई बड़े बदलाव किए हैं। इसके प्लास्टिक साइड फ्रेम और रियर पैनल की बदौलत इसका वजन सिर्फ 159 ग्राम है, जो IP65/68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी है। हालाँकि, फ्रंट गोरिल्ला ग्लास विक्टस द्वारा संरक्षित है।

एक्सपीरिया 10 वी: निर्दिष्टीकरण


Xperia 10 V में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले है जो दुर्भाग्य से केवल 120Hz टच सैंपलिंग रेट और 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ फुल HD+ रेजोल्यूशन प्रदान करता है। स्क्रीन में 21:9 आस्पेक्ट रेशियो, 97 प्रतिशत DCI P3 कलर गैमट, 10 बिट टोनल ग्रेडेशन और ध्यान देने योग्य चिन और टॉप बेज़ल भी है। कंपनी का यह भी दावा है कि डिस्प्ले पिछली पीढ़ी की तुलना में लगभग 1.5 गुना तेज है।

एक्सपीरिया 10 वी: बैटरी

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 695 SoC द्वारा संचालित है जिसमें 8GB LPDDR4X रैम और 128GB UFS 2.1 स्टोरेज है। मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 1TB तक और बढ़ाया जा सकता है। यह डिवाइस 5,000mAh बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जो डिवाइस को इतनी बड़ी बैटरी क्षमता वाले सबसे हल्के 5G सक्षम स्मार्टफोन में से एक बनाता है।

बैटरी पैक कुछ प्रकार की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, लेकिन विवरण स्पष्ट रूप से सामने नहीं आए। इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह अपने पूर्ववर्ती के समान ही लगभग 30W का होगा, जो 21W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। अन्य उल्लेखनीय विशेषताओं में 3.5 मिमी ऑडियो जैक, क्वालकॉम एपीटीएक्स एडेप्टिव, एनएफसी, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, 60 रियलिटी ऑडियो प्रमाणित, 360 रियलिटी ऑडियो अपमिक्स, डीएसईई अल्टीमेट और स्टीरियो रिकॉर्डिंग शामिल हैं।

एक्सपीरिया 10 वी: कैमरा

एक्सपीरिया 10 वी का ट्रिपल कैमरा सेटअप बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करने के लिए बाध्य है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का एक्समोर आरएस सेंसर है। प्राइमरी कैमरे के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है और अंत में डिवाइस का आखिरी सेंसर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। दूसरी ओर, एक्सपीरिया 10 वी में आगे की तरफ 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है।

एक्सपीरिया 10 वी: मूल्य निर्धारण

Sony Xperia 10 V को कई रंग विकल्पों में लॉन्च किया गया है, जिसमें लैवेंडर, सेज ग्रीन, व्हाइट और ब्लैक वेरिएंट शामिल हैं। इसकी कीमत 449 EUR (40,468 रुपये) है। स्मार्टफोन यूरोप, यूके और कुछ अन्य क्षेत्रों में जून 2023 के मध्य में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here