Movie prime

 Shopian Encounter: शोपियां में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के 2 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

 
Shopian Encounter
 

जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सोमवार देर रात आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई। सोमवार की देर रात यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों का मुकाबला किया। एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। एनकाउंटर के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

भारतीय सुरक्षा बल और पुलिस पूरी ताकत से आतंकियों से मुकाबला करने में लगे हुए हैं। कश्मीर पुलिस जोन ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि शोपियां के अलशीपोरा इलाके में मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल रखा है।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। दोनों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक उर्फ अबरार के रूप में की गई है। कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आतंकवादी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल था।

बता दें कि आतंकियों ने इसी साल 26 फरवरी को पुलवामा के अच्छन गांव में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। संजय शर्मा घाटी में एक बैंक में बैंक गार्ड के तौर पर कार्यरत थे। इसके बाद कश्मीर में कई विरोध प्रदर्शन भी हुए थे।

इससे पहले सेना ने 4 अक्टूबर को दो आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों के साथ सेना और पुलिस की मुठभेड़ शुरू हुई थी और उसके बाद सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

पुलिस ने बताया था कि इन आतंकियों की पहचान बासित अमीन भट और साकिब अहमद लोन के रूप में हुई और दोनों ही कुलगाम के रहने वाले थे। पुलिस ने आगे बताया था कि इन आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ उस वक्त शुरू हुई थी, जब सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के कुज्जर में आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करके इनकी घेराबंदी की थी। मौके से आपत्तिजनक दस्तावेज, हथियार, कारतूस और एके-47 सीरीज की दो राइफल भी बरामद की गईं थी।

WhatsApp Group Join Now