Public Haryana News Logo

रॉयल एनफील्ड की दमदार इंजन वाली हिमालयन 452, KTM को रिप्लेस कर सकती है

 | 
Royal Enfield
 

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड बहुत ही जल्द अपग्रेड के साथ नई हिमालय 450 को लॉन्च करने वाली है। इसका आधिकारिक टीजर लॉन्च कर दिया गया है। टीजर में दिख रही बाइक पहले के मुकाबले और भी ज्यादा हल्की और जबरदस्त लग रही है। इसे टेस्टिंग के दौरान अलग-अलग जगह पर स्पॉट किया गया है। लेकिन अभी इस बाइक का लुक बहुत ही शानदार है।

यह पहली बार है जब रॉयल एनफील्ड ने अपनी किसी बाइक में बड़े अपडेट दिए हैं। टीजर में हम देख सकते हैं कि इसके लुक को बदल दिया गया है। वहीं इसमें अब 350 की जगह 451 सीसी का इंजन मिलने वाला है। हिमालय 450 का लुक 2016 में लांच हुई हिमालय की याद दिलाता है।

इस नई बाइक के फ्रंट मडगार्ड पर हिमालय की बेजिंग देखने को मिलती है, जबकि हिमालय के बेजिंग इसके फ्यूल टैंक, साइड पैनल और पीछे की तरफ सैंडल पर भी दिए गए है। हिमालय 450 में आगे की तरफ 21 इंच और पीछे की तरफ 17 इंच के टायर्स दिए गए हैं जो इसे ऑफ रोडिंग के लिए एक जबरदस्त विकल्प बनाते हैं।

Royal Enfield Himalayan 450 के अपग्रेड

इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो यह फिलहाल सामने नहीं आया है। लेकिन इसमें 451.65 सीसी का इंजन मिलेगा। यह जानकारी कंपनी के द्वारा दी गई है। लिक्विड कूल्ड तकनीक पर काम करने वाला यह इंजन 40 बीएचपी तक का पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस बाइक की लंबाई 2245 मिली मीटर, चौड़ाई 852 मिलीमीटर और ऊंचाई 1315 मिलीमीटर की होने वाली है। पिछले मॉडल की तुलना में या बाइक थोड़ी लंबी होगी और इसका कुल वजन 394 किलोग्राम का होने वाला है।

यह बाइक कब लांच होगी इस पर कंपनी ने किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। लेकिन नवंबर के महीने में इसे लाया जा सकता है और इसका सीधा मुकाबला केटीएम 390 एडवेंचर, एचडी एडवेंचर जैसी कई बाइक से हो सकता है। इसकी कीमत 2.70 लाख रुपए होने वाली है और यह केटीएम का पता साफ कर सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here