Movie prime

 मात्र स्मार्टफोन की कीमत में Royal Enfield Bullet आती थी जाने कौन है इसके मालिक

 
Royal Enfield Bullet
 

Royal Enfield Price in 1986: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) देश की बहुत ही पुरानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। जिसकी क्रूजर बाइक को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं। कंपनी की बाइक रॉयल एनफील्ड बुलेट (Royal Enfield Bullet) लंबे समय से मार्केट में बिक रही है और लोग इसे आज भी खरीद रहे हैं। हालांकि समय के साथ इस बाइक में कंपनी ने कई अप्डेट्स किए हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर बाइक को 80 के दशक में लॉन्च किया था और उस समय से आज तक यह कंपनी की शान है।

80 की दशक में Royal Enfield Bullet आती थी मात्र स्मार्टफोन की कीमत में, बिल देख आप भी रह जाओगे हैरान। Royal Enfield Bullet 350 भारत की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिलों में आती है. सालों से यह लोगों के दिलों पर राज करती आ रही है. समय के साथ-साथ इसके डिजाइन में बदलाव होते रहे लेकिन मूल डिजाइन पहले जैसा ही रही. कंपनी इसमें फीचर्स अपडेट करती गई और लोगों के बीच इसकी पॉपुलैरिटी बनी रही. अब यह पहले के मुकाबले काफी एडवांस हो गई है. ऐसे में इसकी कीमत भी काफी बढ़ गई है. रॉयल एनफील्ड Bullet 350 की मौजूदा समय में कीमत 1,50,795 रुपये से 1,65,715 रुपये (एक्स शोरूम) के बीच है. ऑनरोड कीमत करीब 1.8 लाख रुपये के आसपास तक है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि साल 1986 में बुलेट की कीमत क्या थी?

इस 80 की दशक की गाड़ी का बिल हो रहा है वायरल

अगर आज आप इस बाइक को बाजार से खरीदने जाएंगे तो आपको लगभग 1.73 लाख रुपये खर्च करने होंगे। लेकिन एक समय था जब इसकी कीमत इससे काफी कम थी। हालांकि उस समय की बुलेट में आज के बुलेट की तुलना में काफी कम फीचर्स थे और कई ऐसे एलिमेंट्स नहीं थे जो आज की बुलेट में आपको मिल जाते हैं। अपनी आज की इस रिपोर्ट में हम एक 80 के दशक की बुलेट के बारे में बात करेंगे। ऐसा में यह खबर काफी इंटरेस्टिंग होने वाली है।

पुरानी Royal Enfield Bullet 350 की जानकारी

आज का ये दौर सोशल मीडिया का दौर है। ऐसे में यहाँ पर आए दिन कोई न कोई पोस्ट वायरल होती ही रहती है। अब एक ऐसी ही पोस्ट वायरल हो रही है। जिसमें आपको 1986 में खरीदी गई एक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 और उसका बिल देखने को मिलता है। इस बिल को देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

वायरल हुई बिल में उस समय के बुलेट की कीमत लिखी हुई है। आपको जान कर हैरानी होगी कि उस समय इस बाइक की ऑन रोड कीमत महज 18,700 थी। हालांकि यह 36 साल पुरानी बात है। उस समय संदीप ऑटो कंपनी के द्वारा इस बिल को जारी किया गया था जो झारखंड में है।

WhatsApp Group Join Now