Public Haryana News Logo

रोल्स रॉयस ने पेश की अपनी नई लग्जरी कार La Rose Noire Drop Tail, कीमत सुन आपका दिमाक हैंग हो जाएगा, जानिए क्या है खासियत

 रोल्स रॉयस ने एक नई कार पेश की है, इसकी खूबियां अपने आप में बेहद दमदार हैं।
 | 
 रोल्स रॉयस ने पेश की अपनी नई लग्जरी कार La Rose Noire Drop Tail, कीमत सुन आपका दिमाक हैंग हो जाएगा, जानिए क्या है खासियत
रोल्स-रॉयस ने हाल ही में ब्रांड का पहला मॉडर्न 2-सीट रोडस्टर लॉन्च किया है, जो कोचबिल्ट ड्रॉप-टॉप्स की याद दिलाता है। इस कार की स्थापना एक सदी पहले एक अग्रणी लक्जरी ब्रांड के रूप में की गई थी और इसका अनावरण पेबल बीच में एक निजी निवास पर किया गया है। डॉन कन्वर्टिबल के लिए एक नए रूप के बजाय, रोल्स-रॉयस ने पहली बार स्टील, एल्यूमीनियम और कार्बनफाइबर से निर्मित एक नए मोनोकॉक चेसिस पर कोचबिल्ड डिवीजन के लिए ड्रॉप टेल (ला रोज नॉयर ड्रॉप टेल) को आधारित किया है। यह पहले लक्जरी प्लेटफॉर्म के आर्किटेक्चर पर बेस्पोक मॉडल पर आधारित है, जिसका उपयोग कलिनन, घोस्ट और फैंटम मॉडल के लिए भी किया जाता है।

यह इलेक्ट्रिक स्पेक्टर 5.3 मीटर लंबा और 2.0 मीटर चौड़ा है। इसके अलावा यह स्पेक्टर हॉट रॉड्स से प्रेरित कम कूप-एस्क रूफलाइन के साथ 'चॉप-टॉप' सिल्हूट के साथ आता है। नए मॉडल में मुख्यधारा के रोल्स-रॉयस मॉडल की तुलना में अधिक स्पोर्टी चरित्र है। यहां तक ​​कि इसमें कार्बनफाइबर छत पैनल भी है, जिससे ड्राइवर के लिए इसे हटाना और बदलना आसान हो जाता है।

रोल्स-रॉयस ड्रॉप टेल का इंटीरियर सभी स्विचगियर को छुपाता है और केवल तीन बटन छोड़ता है। सीटों पर एक बड़ा लकड़ी का पैनल लगा हुआ है, जिसका उद्देश्य "रोमांटिक" माहौल को सुदृढ़ करना है। यह लकड़ी का पैनल एक पूर्व रोल्स-रॉयस प्रशिक्षित कलाकार द्वारा बनाया गया है और काले गूलर से बने संदर्भों के साथ कार की फ्रांसीसी उत्पत्ति को दर्शाता है। वे गिरती हुई गुलाब की पंखुड़ियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

आपको बता दें कि रोल्स-रॉयस ड्रॉप टेल का पावरट्रेन विशेष रूप से एक परिचित ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75-लीटर वी12 इंजन द्वारा ट्यून किया गया है। यह इंजन फैंटम से 38hp ज्यादा पावर, लेकिन 60Nm कम टॉर्क देता है। यह कुल 601hp और 840Nm का उत्पादन करता है। रोल्स-रॉयस ने इस पावरट्रेन के लिए प्रदर्शन आंकड़ों की घोषणा नहीं की है, लेकिन ड्रॉप टेल का वी12 इंजन कुछ समय के लिए दिए गए आंकड़ों के करीब रहने की संभावना है, जिसमें 0-100 किमी प्रति घंटे के समय के लिए लगभग 5.0 सेकंड की उपलब्धि शामिल हो सकती है। अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटा.

दूसरी ओर, रोल्स-रॉयस अपने कोचबिल्ट स्पेशल की कीमतों की घोषणा नहीं करता है, लेकिन आप समझ सकते हैं कि चार ड्रॉप टेल्स में से प्रत्येक की कीमत €20 मिलियन (211 करोड़ रुपये) बोट टेल से अधिक हो सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here