Public Haryana News Logo

OPPO Reno10 5G: खूबसूरत डिज़ाइन और सुपरफ़ास्ट चार्जिंग वाला शानदार स्मार्टफ़ोन बेहतरीन कैमरा

 | 
OPPO Reno10 5G
 

OPPO की पहचान पूरी दुनिया में अपने स्मार्ट डिवाइस और बेहतरीन आधुनिक टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल की वज़ह से रही है. Reno सीरीज़ भी इस कड़ी का हिस्सा है. OPPO Reno सीरीज़ के हर स्मार्टफ़ोन की खासियत इसकी शानदार डिज़ाइन, बेहतरीन कैमरा क्वालिटी और नए उपयोगी फ़ीचर्स हैं. OPPO Reno10 5G में भी ये सारी विशेषताएं मौजूद हैं. इसका ट्रेंडी डिज़ाइन नया और बेहद आकर्षक है. साथ ही, परफ़ॉर्मेंस की बात करें, तो MediaTek चिप इसकी परफ़ॉर्मेंस को बनाता है दमदार. कैमरा क्वालिटी भी लाजवाब है. स्लीक बॉडी और 3D कर्व डिज़ाइन, इस फ़ोन को आकर्षक और भीड़ से हटकर बनाते हैं.

खूबसूरत डिज़ाइन और आकर्षक डिसप्ले


फ़ोन का कर्व्ड ग्लास इसे दिखने में बेहद आकर्षक बनाता है. साथ ही, दो रंगों- आइस ब्लू और सिल्वरी ग्रे में यह लुभावना फ़ोन मिल रहा है. OPPO के सिग्नेचर OPPO Glow प्रोसेस फ़िनिश इसके लुक को नफ़ीस अंदाज़ भी देता है. जैसे कि आइस ब्लू रंग वाला फ़ोन देखकर आपको एक पल के लिए लगेगा कि सूरज की सुनहरी किरणें नीली बर्फ़ को छूकर गुज़र रही हैं. दूसरी ओर, सिल्वरी ग्रे का मेटेलिक फ़िनिश फ़ोन के लुक को भीड़ से अलग बनाता है.

क्रिस्टल की बारीक संरचना की वज़ह से दोनों स्मार्टफ़ोन की फ़िनिशिंग बेहतरीन है, लाइट को आकर्षक तरीके से लेने और फैलाने का काम करती है. इस फ़ोन की एक और बड़ी खासियत कैमरा मैट्रिक्स है. ज़्यादातर पुराने स्मार्टफ़ोन की तरह इसका डिज़ाइन उबाऊ नहीं है, बल्कि यह वाकई में दो-हिस्सों में बंटा हुआ डिज़ाइन है. ऊपर के आधे हिस्से में मेन कैमरा और फ़्लैश मॉड्यूल के साथ एक सीडी पैटर्न मेटल है, जबकि निचले हिस्से में एक सुंदर ग्लास कैप है जिसके नीचे टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट कैमरा और अल्ट्रा-वाइड कैमरा है. ये सब मिलकर OPPO Reno10 5G के लुक को और ज़्यादा सुंदर बनाते हैं!

फ़ोन के फ़्रंट फ़ीचर की बात करें, तो 6.7” AMOLED डिसप्ले और 120 Hz रिफ़्रेश रेट और FHD+ रिजॉल्यूशन स्मार्टफ़ोन के लुक को कंप्लीट करते हैं. इसके अलावा, फ़ोन का 10-बिट पैनल है, जो 1 अरब रंगों और 950 निट्स तक की चमक को आसानी से झेल सकता है. साथ ही, HDR10+ सर्टिफ़िकेशन भी है, जिससे वीडियो और स्ट्रीमिंग का बेहतरीन अनुभव मिलेगा.

  

इमर्शन के साथ ही 3D का मखमली कर्व कवर स्क्रीन है, जिससे फ़ोन को चलाने में कोई रुकावट नहीं आती है. इसके अलावा, 93% बॉडी टू स्क्रीन रेशियो इस फ़ोन को बेहतरीन ट्रेंडी लुक देते हैं. AGC Dragontrail Star 2 सुरक्षा इस फ़ोन की एक और खासियत है. यह Gorilla Glass 5 से 20% तक ज़्यादा मज़बूत है, इससे रोज़मर्रा के इस्तेमाल के बाद भी स्क्रीन खराब नहीं होगी और न ही स्क्रैच पड़ेंगे.

OPPO अल्ट्रा-क्लियर पोर्ट्रेट कैमरा सिस्टम
कैमरे की बात करें, तो OPPO ने इस फ़ोन में कैमरे की बड़ी रेंज को पकड़ा है. फ़ोन का मेन कैमरा 64MP F1.7 यूनिट के साथ पिक्सेल बिनिंग और 4K वीडियो सपोर्ट करता है. 47 mm के बराबर 32MP टेलीफ़ोटो पोर्टेट लेंस के साथ 8 MP, 112-डिग्री अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस है. सेल्फ़ी के शौकीन लोगों के लिए भी 32MP यूनिट कैमरा है. कैमरे के लिहाज़ से यह फ़ोन सर्वश्रेष्ठ विकल्प है.

इन सबमें पोर्ट्रेट कैमरा सिस्टम हमें सबसे ज़्यादा पसंद आय है, जो 47 mm की निफ्टी-फिफ्टी के बराबर की फ़ोकल लंबाई और एक RGBW Sony IMX709 इमेजिंग सेंसर से लैस है. इन फ़ीचर्स से रंग और तस्वीर की हर बारीक डिटेल फ़ोन के कैमरे की जद मे हैं. इसके अलावा, AI स्मार्ट और ALD एंटी रिफ़्लेक्टिंग-कोटिंग है. यह फ़ीचर तस्वीर में आने वाली चमक को कम कर देती है और इन्फ़्रा-रेड इफेक्ट को भी संतुलित करती है. इससे खींची गई तस्वीरें और पोर्टेट DSLR से ली इमेज जैसी ही आती हैं.

ISP की मदद से इमेज बहुत तेज़ी से प्रोसेस होती हैं और इससे F1.4 जो कि F16 के बराबर है, बोकेह इफ़ेक्ट को नियंत्रित करना काफ़ी आसान होता है. आप तस्वीरें दिन में लें या रात में, रोशनी कम हो या सूरज की तेज किरणें हों, फ़ोटो और वीडियो की क्वालिटी शानदार रहेगी. 32MP का फ़्रंट कैमरा है और सेल्फ़ी के शौकीन 22mm के बराबर की फ़ोकल लेंस से मनचाहे अंदाज़ में सेल्फ़ी खींच सकते हैं.

SUPERVOOC(TM) के साथ बैटरी चले दिन भर
OPPO Reno10 5G का बैटरी भी ज़बरदस्त है. 5,000 mAh बैटरी के साथ एक बार चार्ज करने के बाद पूरे दिन आराम से फ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं. जब आप काफ़ी व्यस्त हों, तब भी बैटरी चार्ज करने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. 67W SUPERVOOCTM फ़्लैश चार्ज सपोर्ट के साथ सिर्फ़ 47 मिनट में बैटरी 0-100% तक चार्ज हो जाएगी! अगर आपको फ़िक्र है कि जल्दी चार्ज होने की वजह से बैटरी को नुकसान पहुंच सकता है, तो बेफ़िक्र हो जाएं. OPPO इस पहलू का भी पूरा ध्यान रखता है और फ़ास्ट चार्जिंग से आपका कोई नुकसान नहीं होगा!

एक्सक्लूसिव बैटरी हेल्थ इंजन (BHE) बैटरी की कुशलता और चार्जिंग के दौरान आने वाले सभी पड़ावों में बैटरी की निगरानी और मैनेज करने का काम करता है. यह काम कई सेंसर और AI-बेस्ड एनालिटिक्स के इस्तेमाल से होता है. BHE की मदद से OPPO को बैटरी की लाइफ1,600 चार्जिंग साइकल है – यानी कि लगभग 4 साल की रोज़मर्रा की चार्जिंग के बाद है. इससे समझ आता है कि जहां दूसरे फ़ोन की बैटरी लाइफ़ इतने वक्त में खत्म हो जाती है और लोग बैटरी रिप्लेस करने लगते हैं. इस फ़ोन की बैटरी शानदार परफ़ॉर्मेंस देती है. सबसे खास बात है कि बैटरी की सुरक्षा वातावरण और तापमान के बावजूद भी बरकरार रहती है. -20 C से लेकर 35C तापमान में भी बैटरी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

कंपनी ने टेक्नोलॉजी इनोवेशन के लिए 2023 SEAL Business Sustainability Award अवार्ड भी जीता है.

इस फ़ोन को परफ़ॉर्मेंस में नहीं दे सकता है कोई और टक्कर
ये सभी फ़ीचर्स प्रोसेसिंग प्लेटफॉर्म और RAM के बिना कुछ भी नहीं है और इस लिहाज़ से OPPO यहां भी आपको निराश नहीं करता है. MediaTek Dimensity 7050 5G मोबाइल प्लैटफ़ॉर्म से फ़ोन को पावर देने का काम किया गया है. 6 nm के कटिंग-एज मैन्युफ़ैक्चरिंग प्रोसेस से बना है और इसका CPU 2.6 GHz तक बूस्ट किया जा सकता है. इसके अलावा, डायनामिक कंप्यूट इंजन फ़ोन के परफ़ॉर्मेंस और मेमोरी को मैनेज करता है, जिससे आप आसानी से और बिना किसी रुकावट के फ़ोन चला सकते हैं. OPPO और Google मिलकर”स्मार्टफ़ोन के कारोबार की दुनिया में Android मेमोरी बनाने” का काम कर रहे हैं. आम आदमी के शब्दों में कहें, तो इसका मतलब है कि मेमोरी एक्सेस परफ़ॉर्मेंस आम फ़ोन से बहुत तेज़ है, जिससे बड़े साइज़ के एप्लिकेशन भी बहुत आसानी से चल सकते हैं.

आपको 8 GB RAM के साथ-साथ 256 GB स्टोरेज भी मिलती है. स्टोरेज को आप अपनी ज़रूरत के मुताबिक microSD के ज़रिए बढ़ा भी सकते हैं. OS के ज़रिए 8 GB तक वर्चुअल मेमोरी भी बढ़ा सकते हैं, जो मल्टी-टास्किंग की आपकी ज़रूरतों के अनुकूल है. OPPO लैब के मुताबिक, फ़ोन ने 48 घंटों का फ़्लूएंसी प्रोटेक्शन टेस्ट भी पास किया है. यह इस बात की वर्चुअल गारंटी देता है कि अगले 4 साल तक के इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से तैयार है.

पूरी तरह से सुरक्षित OS: ColorOS 13.1
ColorOS 13.1 इस वक्त OS की दुनिया में सबसे शानदार और बेहतरीन क्षमता वाला OS माना जाता है. OPPO के Reno10 5G में भी इसी शानदार OS का इस्तेमाल किया गया है. इस सिस्टम के कुछ बेहतरीन फ़ीचर्स हैं ऑटो पिक्सलेट (स्क्रीनशॉट में आपकी निजी जानकारी को अपने-आप धुंधला कर देना) और एक इन-बिल्ट इन्फ़्रा-रेड रिमोट कंट्रोल. यह रिमोट कंट्रोल दूसरे रिमोट की क्षमता को आसानी से परख लेता है और फोन को आपके घर या दफ़्तर में हर चीज़ के लिए यूनिवर्सल रिमोट की तरह काम कर सकता है. Reno10 5G दुनिया में इस तरह का पहला फ़ोन है, जो यह फ़ीचर देता है.

यह एक साथ फ़ोन को बहुत सारे डिवाइस से साथ बिना किसी रुकावट के ज़ोड़ सकता है. सबसे खास बात यह है कि इसका OS पूरी तरह से सुरक्षित है. अंतर्राष्ट्रीय संगठनों की ओर से इसे सुरक्षा सर्टिफ़िकेट दिए गए हैं.

कामकाजी लोगों के लिए यह डिवाइस है शानदार विकल्प
कहते हैं कि पहली बार में नज़र को पसंद आने वाली चीज़ हमेशा याद रहती है. OPPO Reno10 5G इस लिहाज़ से पहली नज़र में ही प्रभावित करता है. इसका खूबसूरत 3D कर्व डिज़ाइन और OPPO ग्लो फ़िनिश शानदार लुक देते हैं. हालांकि, यह महज़ सिर्फ़ दिखने में ही शानदार फ़ोन नहीं है. इसके फ़ीचर्स भी दमदार हैं.

फ़ोन की सुरक्षा के लिए बेहद मज़बूत ग्लास, एक अल्ट्रा-स्मूथ 120 Hz रिफ़्रेश रेट, अल्ट्रा-इमर्सिव HDR10+ सर्टिफ़ाई किया गया 950-nit डिसप्ले, स्टीरियो स्पीकर, अल्ट्रा-क्लियर टेलीफ़ोटो पोर्ट्रेट कैमरा, एक बड़ी 5000mAh बैटरी, 67W SUPERVOOCTM फ़्लैश जैसी खूबियां हैं. साथ ही, चार्जिंग, लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ और ऐसे बहुत से फ़ीचर्स आपको इस फ़ोन में मिलेंगे. OPPO Reno10 5G स्मार्ट, दमदार और इनोवेटिव स्मार्टफोन है. जिन लोगों की ज़िंदगी डिजिटल के आसपास घूमती है, उनके लिए यह एक बेहतरीन और सुविधाजनक विकल्प. आपको 2023 के सबसे शानदार स्मार्टफ़ोन में से एक को खोजने के लिए अब ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है. इस फ़ोन के हर पहलू को बारीकी से परखने के बाद डिज़ाइन किया गया है और यह दिखने में भी बिल्कुल अलग और हटकर है.

OPPO Reno10 5G की कीमत 32,999 रुपये है और इसकी बिक्री शुरू हो चुकी है. Flipkart, OPPO स्टोर और मेनलाइन रिटेलर्स की दुकान से आप फ़ोन खरीद सकते हैं. OPPO Reno10 5G खरीदने पर ग्राहक कई तरह के ऑफ़र्स का भी लाभ उठा सकते हैं.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here