Movie prime

 Ola ने शुरू की इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी, कंपनी को मिली इतनी बुकिंग

 
Ola ने शुरू की इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी, कंपनी को मिली इतनी बुकिंग
ओला इलेक्ट्रिक ने इस महीने की शुरुआत में S1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की, जो कंपनी के बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में आता है। इसे S1X और S1 Pro Gen2 के बीच में रखा गया है और इन दोनों को 15 अगस्त, 2023a को लॉन्च किया गया था। कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी कि उसे S1 Air के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं। S1 Air की अब कीमत 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

ओला एस1 एयर ने देशभर के 100 से ज्यादा शहरों में डिलीवरी शुरू कर दी है। इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द ही देश के अन्य बाजारों में उपलब्ध होगा। कंपनी अपनी बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए FutureFactory में अपना उत्पादन बढ़ा रही है। इसके अलावा स्कूटर Gen2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें व्यापक रूप से अपडेटेड बैटरी पैक है, जिसकी क्षमता 3 kWh है और एक बार चार्ज होने पर 151 किमी की रेंज प्रदान करता है।

इस बीएलडीसी हब मोटर का उपयोग ओला एस1 एयर को पावर देने के लिए किया गया है, इसकी क्षमता 6 किलोवाट (8 बीएचपी) और अधिकतम गति 90 किमी प्रति घंटा है। साथ ही यह स्कूटर 3.3 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे और 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेता है। वहीं, होम चार्जर से इसे चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है, जबकि S1 Pro को 6.5 घंटे का समय लगता है। Gen2 S1 Pro की तुलना में S1 Air में हाइपर मोड, फास्ट चार्जिंग और अलॉय व्हील का अभाव है।

जानकारी के मुताबिक ओला एस1 एयर ई-स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड और 34-लीटर बूट स्पेस के साथ आता है। इसमें डुअल-टोन उपस्थिति के लिए मैट और मेटालिक फिनिश रंगों के साथ ब्लैक-आउट पैनल मिलते हैं। ई-स्कूटर छह रंगों में भी उपलब्ध है, जिसमें स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू शामिल हैं। आप इसे ओला ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं और यह पूरे भारत में 1,000 से अधिक ओला अनुभव केंद्रों पर उपलब्ध है।

WhatsApp Group Join Now