Public Haryana News Logo

Ola Electric Scooter:ओला इलेक्ट्रिक, एथर ई-स्कूटर खरीदारों को वापस करेंगी चार्जर की कीमत

 | 
Ola Electric Scooter:ओला इलेक्ट्रिक, एथर ई-स्कूटर खरीदारों को वापस करेंगी चार्जर की कीमत
 पब्लिक हरियाणा न्यूज नई दिल्ली: ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वे ईवी इकोसिस्टम के बड़े हित में इलेक्ट्रिक स्कूटर के खरीदारों को चार्जर की लागत की प्रतिपूर्ति करेंगे।
Ola Electric Scooter Charger Refund: हैवी ड्यूटी मिनिस्ट्री के मुताबिक ओला ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जर के लिए ग्राहकों से एक्स्ट्रा पैसे लिए थे, अब कंपनी को ये पैसे चुकाएंगे। वहीं ओला इलेक्ट्रिक ने ट्वीट के जरिए कन्फर्म कर दिया कि वो अपने ग्राहकों को चार्जर का पैसा वापस कर देगा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक चार्जर के लिए लौटाया जाने वाला अमाउंट लगभग 130 करोड़ रुपये है, जो रिफंड किया जाएगा. हालांकि ओला ने अपने ट्वीट में रिफंड किए जाने वाले अमाउंट की जानकारी नहीं दी है. कंपनी के इस फैसले की बदौलत ओला कस्टमर्स को 9,000 से 19,000 रुपये तक का रिफंड मिल सकता है, क्योंकि इसके चार्जर इसी रेंज में आते हैं.
Ola क्यों लौटाने पड़ रहे पैसे?
फेम2 स्कीम के तहत जिन इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स की कीमत 1.5 लाख रुपये से कम है, उनपर केंद्र सरकार सब्सिडी देती है. हैवी ड्यूटी मिनिस्ट्री की जांच में पाया गया कि ओला स्कूटर के चार्जर को एडिशनल एसेसरीज के तौर पर बेच रही थी और इसके लिए कस्टमर्स से अलग से पैसे लिए गए. यानी कस्टमर्स को सब्सिडी लिमिट से ज्यादा पैसे देने पड़ रहे थे. मामला सामने आने पर सरकार ने इस पर आपत्ति जताई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक को लगभग 1 लाख कस्टमर्स को चार्जर का पैसा रिफंड करना है. इस लिस्ट में उन लोगों को शामिल किया जाएगा जिन्होंने 1 अप्रैल, 2023 से पहले Ola S1 Pro के साथ चार्जर खरीदा था.

Ola Electric ने घटाई स्कूटर्स की कीमत
ओला ने हाल में सेल को बढ़ाने के लिए अपने S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत घटाई है. अब इसे 1.25 लाख की शुरुआती कीमत पर खरीदा जा सकता है, जो पहले 1.39 लाख थी. इस कीमत में चार्जर के दाम भी शामिल हैं.

बता दें ओला के अलावा भी कई कंपनियां हैं जो चार्जर और दूसरे सॉफ्टवेयर के नाम पर एक्स्ट्रा पैसे चार्ज करती हैं. इस लिस्ट में हीरो मोटोकॉर्प, एथर एनर्जी और टीवीएस मोटर कंपनी का नाम शामिल है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here