Movie prime

 अब 151 Km की रेंज, 90 Kmph की स्पीड से दी दस्तक 1 साल से इस E-Scooter का था इंतजार

 ओला एस1 एयर डिलिवरी: ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक प्राइवेट एस1 एयर की शुरुआत शुरू कर दी है। ये 100 शहरों में डिलीवर किया जा रहा है और आने वाले समय में अन्य शहरों में भी कंपनी इसे उपलब्धता हिस्सेदारी देगी।
 
E-Scooter
 

नई दिल्ली। कंपनी ने आखिरकार उस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी है जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था। यहां हम बात कर रहे हैं Ola S1 Air की. ओला ने इसे बजट स्कूटर के तौर पर पेश किया है, यह S1X और S1 Pro जेनरेशन 2 के बीच का मॉडल है. कंपनी को S1 Air के लिए अब तक 50 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है और अब इसकी डिलीवरी 100 शहरों में शुरू कर दी गई है. कंपनी जल्द ही इस स्कूटर की डिलीवरी दूसरे शहरों में भी शुरू करेगी। S1 Air की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह 1.20 लाख रुपये में उपलब्ध है।

S1 Air की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने हाल ही में इसका प्रोडक्शन भी बढ़ाया है। स्कूटर की बात करें तो इसे Gen 2 प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है और इसमें अपडेटेड बैटरी पैक दिया गया है, जो इसकी टॉप स्पीड और रेंज को काफी बढ़ा देता है।

मिलेगी शानदार बैटरी
Ola S1 Air में कंपनी ने अपडेटेड बैटरी पैक दिया है, जिसमें 3 किलोवाट का बैटरी पैक दिया गया है। साथ ही 6 किलोवाट बीएलडीसी हब मोटर दी गई है, जो इसे 8 बीएचपी पावर और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड देती है। यह स्कूटर महज 3.3 सेकंड में 40 किमी प्रति घंटे और 5.7 सेकंड में 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। वहीं इसकी रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चल सकती है। सामान्य चार्जर से चार्ज होने में स्कूटर को 5 घंटे का समय लगता है। वहीं, S1 Air में आपको हाइपर मोड, फास्ट चार्जिंग और अलॉय व्हील का विकल्प नहीं मिलता है।

बढ़िया डिज़ाइन
Ola S1 Air में आपको टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड और 34 लीटर का अंडर सीट बूट स्पेस दिया गया है। यह स्कूटर आपको डुअल टोन कलर में भी मिल सकता है। इसमें आपको मैटेलिक और मैट फिनिश के साथ ब्लैक आउट पैनल मिलेंगे। आप S1 Air को स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू रंग विकल्पों में प्राप्त कर सकते हैं। फिलहाल स्कूटर को ओला एक्सपीरियंस सेंटर और ऐप के जरिए बुक किया जा सकता है। स्कूटर की बुकिंग 10 हजार रुपये से की जा सकती है.

WhatsApp Group Join Now