Movie prime

 बाजार में आई नई यामाहा फसीनो हाइब्रिड, जाने रेंज

 
Yamaha Fascino Hybrid
 

Yamaha Fascino: भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी तेजी से फल फूल रहा है। कंपनियां अब नए-नए इनोवेशन के साथ अपने वाहनों को लांच कर रही है। यही कारण है कि पिछले कुछ समय से हमें गाड़ियों में बहुत ही नई-नई टेक्नोलॉजी देखने को मिल रही है। पहले इसके फीचर्स को बढ़ाया गया और अब इनके माइलेज को भी इंप्रूव किया जा रहा है।

इसका सबसे बड़ा उदाहरण हाइब्रिड इंजन के तौर पर दिया जा सकता है। कारों में हाइब्रिड इंजन का प्रयोग किया जा रहा है जिसके कारण कार्ड अब पेट्रोल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक पर भी दौड़ रही है। अब इसी टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर Yamaha ने पहली हाइब्रिड स्कूटर को लांच किया है। यह Yamaha Fascino Hybrid हैं।

यह अन्य स्कूटर की तुलना में काफी ज्यादा एडवांस्ड है क्योंकि इसे पेट्रोल के साथ बिजली पर भी चलाया जा सकता है। यह दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगती है। वहीं इसका फीचर्स और भी ज्यादा बेहतरीन है। आप चाहे तो सिर्फ 6500 की राशि में उसे अपना बना सकते हैं।

Yamaha Fascino Hybrid की खासियत

कंपनी ने अपनी इस हाइब्रिड स्कूटर में बहुत से बदलाव किए हैं। इसमें आपको 125cc का OBD कंपलेक्स इंजन दिया गया है। इसे आप E20 फ्यूल से भी चला सकते हैं। यह ठीक ठाक पावर जेनरेट कर लेती है इसके द्वारा 8 एचपी का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके अलावा यह 68 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है जो इलेक्ट्रिक के साथ थोड़ी और वाली वाली है।

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें आपको पावर नेविगेशन, फ्यूल डिटेक्टर, ज्यादा बूट स्पेस, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के अलावा यूएसबी चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है। यह एक बजट फ्रेंडली स्कूटर है जिसकी कीमत 92 हजार रुपए है। हालांकि आप बहुत ही कम डाउन पेमेंट पर इसे खरीद सकते हैं। जिसके बाद आपको हर महीने तकरीबन 6500 का EMI देना होगा।

WhatsApp Group Join Now