Public Haryana News Logo

New Maruti Swift 2024: न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, दमदार माइलेज के साथ जल्द लॉन्च होगी नई डिजाइन डिटेल्स आई सामने

 | 
New Maruti Swift: दमदार माइलेज के साथ जल्द लॉन्च होगी न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट, नई डिजाइन डिटेल्स आई सामने

 नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजाइन: मारुति सुजुकी आने वाले वर्षों में एसयूवी, एमपीवी और ईवी की एक नई श्रृंखला पेश करके अपने उत्पाद लाइनअप का विस्तार करने की रणनीति पर काम कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने इस साल अपने कुछ मौजूदा मॉडलों को अपडेट करने की योजना बनाई है, जिसमें स्विफ्ट और वैगनआर हैचबैक और डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान शामिल हैं। जहां वैगनआर को मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा, वहीं स्विफ्ट और डिजायर के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल बाजार में लॉन्च किए जाएंगे। इन आगामी मारुति सुजुकी कारों की आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन का अभी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन 2024 मारुति स्विफ्ट और डिजायर आने वाले महीनों में बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

पावरट्रेन
नई सुजुकी स्विफ्ट, पहले से ही जापानी बाजार में तेजी से पॉपुलर हो रही है. नई स्विफ्ट में मिलने वाले बड़े सुधारों में 48V सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड तकनीक से लैस कंपनी का नया 1.2L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन शामिल है. यह इनोवेटिव सेटअप 82bhp की पावर और 108Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ट्रांसमिशन के लिए CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया गया है. यह गैसोलीन इंजन हाइब्रिड तकनीक के बिना भी उपलब्ध है. हाइब्रिड सेटअप के साथ और उसके बिना, स्विफ्ट क्रमशः 24.5kmpl और 23.4kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

फीचर्स
जापानी मॉडल में एडीएएस टेक्नोलॉजी देखने को मिलती है. इसका इंटीरियर नई फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर से इंस्पायर्ड है. इसमें 9 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है. अन्य अपटेड में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक री डिजाइंड मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और नए एचवीएसी कंट्रोल शामिल हैं.


डिजाइन
हैचबैक में कई बड़े कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. 2024 मारुति स्विफ्ट में नए ग्लॉस ब्लैक सराउंड के साथ फ्रंट ग्रिल, एल-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) और ग्लॉस ब्लैक और ब्रश सिल्वर कॉन्ट्रास्टिंग ट्रिम्स के साथ एक अपडेटेड फ्रंट बम्पर है. इसके आलावा, इसमें नया क्लैमशेल बोनट, चौड़ा बॉटम स्टांस, बोनट से रियर फेंडर तक एक शार्प शोल्डर लाइन और पीछे के दरवाजों पर पारंपरिक डोर हैंडल जैसे डिजाइन एलिमेंट्स शामिल हैं. इसमें रैपअराउंड इफ़ेक्ट वाला ग्लासहाउस, ब्लैक-आउट सी-पिलर, सी-आकार के एलईडी एलिमेंट्स के साथ चौकोर टेलगेट, डुअल-टोन रियर बम्पर, और रिफ्लेक्टर और लाइसेंस प्लेट के लिए हेक्सागोनल इंडेंट भी दिए गए हैं. नई मारुति स्विफ्ट अपने पिछले मॉडल की तुलना में 15 मिमी लंबी, 30 मिमी ऊंची और 40 मिमी कम चौड़ी है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here