Public Haryana News Logo

नई Maruti Swift 2024 धूम मचाने आई जानिए फीचर्स, इंजन, कीमत

 | 
धूम मचाने आई नई Maruti Swift 2024, जानिए फीचर्स, इंजन, कीमत
 


दोस्तों अगर आप मारुती की कार खरीदने की सोच रहे है तो आज मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में चौथी जनरेशन की स्विफ्ट को लॉन्च करेगी । और इस नई स्विफ्ट में कंपनी ने कई सारे बदलाव किए हैं? इसमें कौन-कौन से फीचर्स मिल रहे हैं? कितना दमदार है इसका इंजन और कितने वेरिएंट्स में ये पेश होगी? साथ ही, इसकी कीमत क्या हो सकती है? चलिए, जानते है इस कार के बारे में

स्टाइलिश और स्पोर्टी डिजाइन
नई स्विफ्ट के डिजाइन में आपको पहले मॉडल के मुकाबले काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी ने इसमें फ्रंट ग्रिल, हेडलाइट्स और बंपर को पूरी तरह से नया लुक दिया है। नया डिजाइन इसे पहले से ज्यादा स्टाइलिश और स्पोर्टी बनाता है।


नई स्विफ्ट में पिछले दरवाजे पर अब सी-पिलर के पास हैंडल नहीं दिया गया है, बल्कि इसे सीधे दरवाजे पर ही लगाया गया है। इसके अलावा, इसके इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें आपको नया डैशबोर्ड, इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा।

कितने वेरिएंट्स
मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट को कुल पांच वेरिएंट्स में पेश करेगी। इनमें से LXI को बेस वेरिएंट के रूप में लाया जाएगा। वहीं, VXI और VXI (O) को मिड वेरिएंट्स के तौर पर पेश किया जाएगा। इसके टॉप वेरिएंट्स ZXI और ZXI+ होंगे।


दमदार इंजन, माइलेज
नई स्विफ्ट में कंपनी 1.2 लीटर का Z सीरीज माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दे रही है। ये पुराने स्विफ्ट के चार-सिलेंडर इंजन की जगह पर दिया जा रहा है। नई स्विफ्ट तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी।

नए Z सीरीज 1197 सीसी के माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन से गाड़ी को 81.6 पीएस की पावर और 112 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा। नए इंजन के साथ ही इसके माइलेज एक लीटर पेट्रोल में 25.72 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा।

शानदार फीचर्स
नई स्विफ्ट को कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स से लैस किया है। इसमें आपको फेसलिफ्ट बलेनो वाला हेडअप डिस्प्ले और 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग्स, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, पावर विंडो और की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

कीमत
मारुति सुजुकी ने अभी तक नई स्विफ्ट की आधिकारिक कीमत की घोषणा नहीं की है। लेकिन, अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है .

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here