Movie prime

MG Cyberster: MG की ये तूफानी इलेक्ट्रिक कार 3.2 सेकंड में छू लेगी 0 से 100KMPH, देगी 570KM रेंज
 

 
MG Cyberster
 

MG Cyberster Specifications: एमजी साइबरस्टर कॉन्सेप्ट को 2021 से अनवील किया गया था, तभी से इस प्योर इलेक्ट्रिक रोडस्टर के बारे में चर्चा हो रही है. इसके प्रोडक्शन वर्जन को इस साल की शुरुआत में 'गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड' में दिखाया गया था. अब ऑटोमेकर ने आगामी इलेक्ट्रिक रोडस्टर के स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया है. इसकी बिक्री अगले साल शुरू होने की उम्मीद है.

पावर और स्पीड

एमजी ने खुलासा किया कि आगामी टू-सीटर इलेक्ट्रिक रोडस्टर डुअल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी. इसमें सभी व्हील्स को पावर जाएगी. यह सेटअप 528 बीएचपी मैक्सिमम पावर और 725 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इसके अलावा, यह कार 3.2 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी. 

बैटरी और रेंज

एमजी साइबरस्टर में 77 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा. यह सिंगल चार्ज पर 570 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी. इस ओपन-टॉप स्पोर्ट्सकार का वजन 1,984 किलोग्राम होगा, जो कि इलेक्ट्रिक कार के लिए काफी ज्यादा है. साइबरस्टर की लंबाई 4,533 मिमी, चौड़ाई 1,912 मिमी और ऊंचाई 1,328 मिमी होगी. 

अन्य बातें

आगामी एमजी साइबरस्टर 2,689 मिमी के व्हीलबेस के साथ आएगी. एमजी का इरादा साइबरस्टर का थोड़ा हल्का वर्जन भी पेश करने का है, जो रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन के साथ आएगा. इसमें 295 बीएचपी से ज्यादा पावर जनरेट करने वाली सिंगल मोटर हो सकती है और 64kWh बैटरी पैक दिया जा सकता है. साइबरस्टर का RWD वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 519 किमी की रेंज दे सकता है.

आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्सकार के अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 4-पिस्टन फिक्स्ड कैलिपर्स और हाईली रिजिड रोलबार के साथ ब्रेम्बो ब्रेक होंगे. इसमें बोस ऑडियो सिस्टम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8155 चिप-पावर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा.

WhatsApp Group Join Now