Movie prime

 मार्केट में धमाल मचाने आ रही है मारुति की 7-सीटर MPV, कम कीमत देख खरीदने से बेकाबू हुए लोग

 
मार्केट में धमाल मचाने आ रही है मारुति की 7-सीटर MPV, कम कीमत देख खरीदने से बेकाबू हुए लोग
जब देश की पसंदीदा कारों की बात आती है तो लोग मारुति कंपनी की गाड़ियां खरीदना पसंद करते हैं। जिसमें सुजुकी एकमात्र ऐसी वैन है जिसकी बाजार में जबरदस्त डिमांड है। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी इको की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके अपडेटेड मॉडल को 13 वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। अगर आप भी सुजुकी इको खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो जानिए इसके फीचर्स के बारे में...

मारुति सुजुकी ईको के फीचर्स
मारुति सुजुकी ईको के फीचर्स की बात करें तो नई कार नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, केबिन एयर फिल्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, एसी रोटरी कंट्रोल जैसे दमदार फीचर्स के साथ आती है। राइडर की सुविधा के अलावा इसमें फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, दरवाजे और खिड़कियों पर चाइल्ड लॉक सिस्टम, हजार्ड स्विच, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी ईको का इंजन
जहां तक ​​मारुति सुजुकी ईको के इंजन की बात है तो कंपनी ने इसमें 1.2-लीटर डुअल-जेट पेट्रोल इंजन लगाया है। जो अधिकतम 80.76 PS की पावर के साथ-साथ 104.4 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। सीएनजी किट पर इंजन 71.65 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह कार पेट्रोल पर 20.20 किमी प्रति घंटे और सीएनजी पर 27.05 किमी प्रति घंटे का माइलेज देगी।

मारुति सुजुकी ईको का वेरिएंट
मारुति सुजुकी ईको के 13 वेरिएंट में 7 सीटर, 5 सीटर, कार्गो, टूर के साथ-साथ एम्बुलेंस वेरिएंट भी शामिल है। इन सभी वेरिएंट के साथ कंपनी सीएनजी किट का विकल्प भी दे रही है

मारुति सुजुकी ईको कीमत
मारुति सुजुकी ईको की कीमत की बात करें तो इसे 5.10 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है। और इसके सभी वेरिएंट की कीमत अलग-अलग होगी।

WhatsApp Group Join Now