Public Haryana News Logo

मारुति ने दिया झटका! वैगनआर से हटाए गए बड़े काम की खासियत, सुरक्षा के लिए जरूरी थी

 | 
Maruti ने दिया झटका! Wagonr से हटा दिया बड़े काम का फीचर, Safety के लिए था जरूरी
 

Wagonr Safety Features: मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है. भारतीय बाजार में कई साल बीत जाने के बाद भी अभी भी इसकी डिमांड बनी हुई है. जून महीने में इस गाड़ी ने बाकी सभी को पछाड़ते हुए बिक्री के मामले में पहला पायदान हासिल किया है. बीते महीने मारुति सुजुकी वैगनआर की 17000 से भी ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है. यह दर्शाता है कि ग्राहकों को कंपनी की यह कार कितनी पसंद आ रही है. लेकिन मारुति सुजुकी ने वैगनआर खरीदने जा रहे ग्राहकों को एक बड़ा झटका दिया है. कंपनी ने अपनी इस टॉल ब्वॉय हैचबैक से जरूरी सेफ्टी टीचर को चुपके से हटा लिया है.

कारवाले की रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने वैगनआर के टॉप-स्पेक वेरिएंट से एक फीचर को चुपचाप हटा दिया है. कार निर्माता ने वैगनआर की फीचर्स लिस्ट से रियर डिफॉगर फ़ंक्शन को हटा दिया है. यह फीचर टॉप-स्पेक ZXi प्लस मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट के साथ पेश किया गया था. इस फीचर को हटाने के अलावा वैगन आर की फीचर लिस्ट में और कुछ भी बदलाव नहीं किया गया है.

बता दें कि इस फीचर का काम कार की रियर विंडशील्ड से फॉग हटाने का होता है. वर्तमान में, हैचबैक को दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi और ZXi प्लस में पेश आती है. भारत में वैगनआर की कीमत 5.54 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है. 

मारुति वैगन आर का पावरट्रेन और स्पेसिफिकेशन
मारुति वैगनआर में 1.2-लीटर और 1.0-लीटर NA पेट्रोल इंजन के विकल्प दिए गए हैं. पहला वाला इंजन 89bhp और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है, जबकि बाद वाला 66bhp और 89Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी गियबॉक्स मिलता है. इसके अलावा, 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन में कंपनी-फिटेड सीएनजी किट का विकल्प भी मिलता है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here