Public Haryana News Logo

Maruti Fronx Waiting Period: को खरीदने की सोच रहे हैं? पहले वेटिंग पीरियड तो जान लीजिए

 | 
Maruti Fronx को खरीदने की सोच रहे हैं? पहले वेटिंग पीरियड तो जान लीजिए
 

Maruti Fronx SUV: देश में माइक्रो एसयूवी का सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है. टाटा पंच एसयूवी (Tata Punch) के जरिए इस सेगमेंट की शुरुआत हुई, जिसे काफी शानदार प्रतिक्रिया मिली है. जिसके बाद हुंडई ने अपनी पहली माइक्रो एसयूवी हुंडई Exter को लॉन्च किया है. इसके अलावा अब मारुति सुजुकी भी अपनी सबसे सस्ती एसयूवी के रूप में Maruti Fronx को लेकर आई है. मारुति फ्रोंक्स को ग्राहकों का शानदार रिस्पांस मिलता नजर आ रहा है. लॉन्चिंग के अगले महीने से ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की लिस्ट में शामिल होने वाली कार है. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले इसके वेटिंग पीरियड की डिटेल जानना बेहद जरूरी है.

मारुति सुजुकी ने इस साल अप्रैल में देश में फ्रोंक्स एसयूवी पेश की, और इसकी कीमत 7.46 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है. यह मारुति बलेनो पर आधारित कार नौ रंगों में उपलब्ध है, जिसमें आर्कटिक व्हाइट, ग्रैंड्योर ग्रे, अर्थन ब्राउन, स्प्लेंडिड सिल्वर और ऑपुलेंट रेड शामिल है. मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर फिलहाल दिल्ली में 14 हफ्ते तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है. यह वेटिंग पीरियड पूरी वैरिएंट रेंज- सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा+, ज़ेटा और अल्फा पर लागू है. 

Maruti Fronx की खासियत
मारुति फ्रोंक्स की कीमत 7.47 लाख रुपये से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 13.14 लाख रुपये तक जाती है. मारुति फ्रोंक्स 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 89bhp का आउटपुट और 113Nm का टॉर्क और 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 99bhp और 147Nm का टॉर्क पैदा करता है. गियरबॉक्स विकल्पों में पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक एएमटी यूनिट और एक छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर स्वचालित यूनिट शामिल है.

कार में छह एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा, HUD, एक नौ-इंच स्मार्टप्ले प्रो + टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, क्रूज़ कंट्रोल, यूवी कट ग्लास, रियर एसी वेंट और एक वायरलेस चार्जर जैसी सुविधाएँ मिलती हैं.  फ्रोंक्स का मुकाबला हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, रेनो काइगर, निसान मैग्नाइट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नेक्सन से है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here