Movie prime

 महिंद्रा थार 5-डोर का खुलासा, फीचर्स का खुलासा, जानें डिटेल्स

 
Mahindra Thar 5-doorMahindra Thar 5-door
 

Mahindra Thar 5-door का इंतजार काफी समय से हो रहा है। इसको साकार रूप देने का इंतजाम अब हो चुका है। अब तक थार 5-डोर को कई मौकों पर टेस्टिंग के लिए देखा चुका है। हालांकि ये सभी यूनिट पूरी तरह से ढकी हुई थीं। भारत में इसकी लांचिंग की घोषणा हो ही चुकी है। बताया जा रहा है कि इसको 2024 में भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। हालांकि इस गाड़ी का थोड़ा करेक्टर डोर 3 थार के जैसा होगा।

Mahindra Thar 5-door के फीचर्स

यह गाड़ी मौजूदा थार का लॉन्ग-व्हीलबेस वर्जन होगी। इसका व्हीलबेस 300 मिमी लंबा होने की उम्मीद है। जिसके कारण दूसरी पंक्ति के यात्रियों को ज्यादा केबिन स्पेस मिलेगा। देखना सिर्फ यह है कि क्या महिंद्रा इंडिविजुअल रियर सीट्स देगी या बेंच सीट सेटअप की पेशकश करेगी। आपको बता दें कि यह गाड़ी फीचर से भरपूर ऑफ-रोडर एसयूवी होगी। जो की सनरूफ, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट सेंटर आर्मरेस्ट जैसे अन्य कई फीचर्स से लैस होगी।

Mahindra Thar 5-door का साइज तथा इंजन

इस नई 5 डोर थार की लंबाई 3985 मिमी, चौड़ाई 1820 मिमी और ऊंचाई 1844 मिमी होगी। इसका अर्थ यह है कि यह जिम्नी से बड़ी होगी। इंजन की बात करें तो कंपनी आपको इस गाड़ी में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन प्रदान करेगी। बता दें कि मारुती जिम्नी 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो की 105 bhp का पावर और 134 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है।

Mahindra Thar 5-door की कीमत

5 -दरवाजे वाली महिंद्रा थार का मुकाबला हालही में लांच हुई मारुती जिम्नी से होगा। हालांकि यह ज्यादा बड़े साइज तथा पावरफुल इंजन की कार है। आपको बता दें कि इसकी कीमत भी मारुती जिम्नी से ज्यादा होने की संभावना है। जानकारी दे दें की जिम्नी इस समय 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के दामों पर सेल की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now