Movie prime

 Mahindra Thar 5-Door:  5-डोर महिंद्रा थार जल्द शुरू होगी मैन्युफैक्चरिंग इस साल अगस्त में लॉन्च हो सकती है

 2024 महिंद्रा थार आर्मडा में स्कॉर्पियो-एन के समान इंजन विकल्प मिलने की संभावना है। इस स्कॉर्पियो-एन में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलेगा।
 
Mahindra Thar 5-Door: इस साल अगस्त में लॉन्च हो सकती है 5-डोर महिंद्रा थार, जल्द शुरू होगी मैन्युफैक्चरिंग
 

Mahindra Thar 5-Door Armada 2024: महिंद्रा अपनी थार लाइफस्टाइल एसयूवी के 5-डोर वर्जन को तैयार कर रही है जो इस साल बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. रिपोर्ट्स की मानें तो 5-डोर महिंद्रा थार का इस साल जून के आसपास मैन्युफैक्चरिंग शुरू हो जाएगी. इस रिपोर्ट के अनुसार नई थार को इस साल स्वतंत्रता दिवस या उसके आसपास लॉन्च किया जा सकता है. 

जल्द शुरू होगा उत्पादन
5-डोर महिंद्रा थार लाइफस्टाइल एसयूवी को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इस एसयूवी को महिंद्रा थार आर्मडा कहा जा सकता है, क्योंकि इस नाम को पहले ही ट्रेडमार्क किया जा चुका है. इसे 3-डोर मॉडल लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल के तौर पर बनाया जाएगा और कंपनी का लक्ष्य प्रति माह इसके लगभग 4,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करना है.

डिजाइन
5-डोर महिंद्रा थार लाइफस्टाइल एसयूवी डिजाइन में बदलाव और अधिक एडैप्टिव और प्रैक्टिकल इंटीरियर के साथ आएगी. इसमें 6-स्लैट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप और एलईडी टेल-लैंप सहित एलईडी लाइटिंग सिस्टम और नए 18-इंच एलॉय व्हील्स मिलेंगे. यह मेटल रूफ और सॉफ्ट फैब्रिक रूफ लाइनर के साथ आएगी. इसके पीछे के दरवाजे और बड़े बूट स्पेस को एडजस्ट करने के लिए व्हीलबेस को 300 मिमी तक बढ़ाया गया है.

फीचर्स
यह लाइफस्टाइल एसयूवी 3-डोर मॉडल के समान डैशबोर्ड लेआउट के साथ आएगी, जिसमें राउंड एसी वेंट, ग्रैब हैंडल और बाएं एसी वेंट के नीचे एक मेटल बैज प्लेट मिलेगी. LWB महिंद्रा थार में डुअल-टोन ब्राउन और ब्लैक कलर स्कीम मिलेगी. इसमें बेहतर यूजर-इंटरफ़ेस के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट मिलने की संभावना है. यह इंफोटेनमेंट यूनिट एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट और नेविगेशन को सपोर्ट करता है. सॉफ्ट फैब्रिक रूफ लाइनर के साथ थार 5-डोर मेटल छत के कारण महिंद्रा को सिंगल-पेन सनरूफ जोड़ने में मदद मिली है.


पावरट्रेन
2024 महिंद्रा थार आर्मडा में स्कॉर्पियो-एन के समान इंजन ऑप्शन मिलने की संभावना है. इस एसयूवी में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L टर्बो डीजल इंजन मिलेंगे, जो क्रमशः 370Nm/380Nm के साथ 200bhp और 370Nm/400Nm के साथ 172bhp आऊटपुट जेनरेट करते हैं. ट्रांसमिशन ऑप्शंस में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स मिलेगा. इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी को 4×2 या 4×4 ड्राइवट्रेन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है. इस एसयूवी में स्कॉर्पियो एन का पेंटा-लिंक सस्पेंशन भी मिलने की संभावना है.

WhatsApp Group Join Now