Public Haryana News Logo

Mahindra Scorpio N : आनंद महिंद्रा बोले- ये है इनाम’ ड्रीम कार की डिलीवरी मिलने पर नाचने लगा पूरा परिवार

 Mahindra Scorpio N अपने सेग्मेंट की सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है और बाजार में आने के बाद से ही इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है। भारी मांग के चलते इसका वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसकी कीमत 13।05 लाख रुपये से लेकर 24।52 लाख रुपये के बीच है।
 | 
Mahindra Scorpio N
 

अपनी ड्रीम कार की डिलीवरी मिलना किसी के लिए भी सबसे खुशनुमा पलों में से एक होता है, वो क्षण और भी अविस्मरणीय हो जाता है जब डिलीवरी लंबे इंतजार के बाद मिले। कुछ ऐसी ही तस्वीर महिंद्रा के एक डीलरशिप से भी सामने आई है। जब एक परिवार को Mahindra Scorpio N की डिलीवरी मिली। एसयूवी की डिलीवरी से ये परिवार इस कदर खुश हुआ कि डीलरशिप पर ही नाचने लगा। इस पूरे वाकये का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

दरअसल, इस वीडियो को महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होनें लिखा है कि, "ये है भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में काम करने का असली इनाम और खुशी। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एसयूवी की डिलीवरी मिलने के बाद किस कदर पूरा परिवार फिल्मी धुन पर थिरक रहा है। बताया जा रहा है कि, इस एसयूवी को एक युगल ने अपने शादी के सालगिरह के मौके पर खरीदा है।

This is the real reward and joy of working in the Indian auto industry… https://t.co/ormA7i8sQq

— anand mahindra (@anandmahindra) May 19, 2023

Mahindra Scorpio N अपने सेग्मेंट की सबसे लोकप्रिय एसयूवी में से एक है और बाजार में आने के बाद से ही इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है। भारी मांग के चलते इसका वेटिंग पीरियड लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इसके कुछ वेरिएंट्स के लिए ग्राहकों को 18 महीनों तक का इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि कुछ वेरिएंट्स ऐसे भी हैं। जिनका वेटिंग पीरियड काफी कम है। ये एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है।

कैसी है Scorpio-N:

इसके पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी ने 2।0-लीटर की क्षमता का, टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। जो कि 200 बीएचपी की पीक पावर और 370एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। दूसरी ओर डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 2।2-लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन 172.5bhp की पीक पावर और 400Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

किस वेरिएंट की कितनी डिमांड

Scorpio N कुल पांच ट्रिम्स - Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में उपलब्ध है। इसकी कीमत 13.05 लाख रुपये से लेकर 24।52 लाख रुपये के बीच है। ऑटोकार की एक रिपोर्ट के अनुसार इसके बेस Z4 ट्रिम की डिमांड सबसे ज्यादा है, देश के कुछ डीलरशिप पर इसका वेटिंग पीरियड 18 महीनों तक पहुंच गया है। ये वेरिएंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ आता है। और इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 14.65 लाख रुपये और डीजल वेरिएंट की कीमत 15.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

वहीं टॉप-स्पेक Z8L वेरिएंट का वेटिंग पीरियड अपेक्षाकृत कम है, जो 9 महीने तक जाती है। हालांकि कुछ डीलरशिप ने Z8 और Z8 L वेरिएंट के भारी डिमांड की भी बात कही है। कुल मिलाकर स्कॉर्पियो एन के अधिकांश वेरिएंट में औसतन लगभग 12 महीने तक का वेटिंग चल रहा है। हालांकि वेटिंग पीरियड देश के अलग-अलग लोकेशन और डीलरशिप के अनुसार भिन्न हो सकता है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here