Movie prime

 जबरदस्त फीचर्स के साथ भारत आ रही है Mahindra KUV 100 Ev, इतनी होगी कीमत

 
जबरदस्त फीचर्स के साथ भारत आ रही है Mahindra KUV 100 Ev, इतनी होगी कीमत
Mahindra KUV 100 Ev: महिंद्रा मोटर कंपनी जल्द ही एक नई इलेक्ट्रिक मिनी एसयूवी कार लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, हाल ही में कंपनी सूत्रों के जरिए खबर आई है कि महिंद्रा मोटर कंपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि यह नई इलेक्ट्रिक कार कोई और नहीं बल्कि कंपनी की बंद की गई KUV 100 है। मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए बताया जा रहा है कि कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि इस समय काफी बड़ी कंपनियां अपनी पुरानी और बंद हो चुकी कारों को इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ दोबारा लॉन्च कर रही हैं।

इस बारे में कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. और नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या इससे कार का डिज़ाइन बदल जाएगा। फिलहाल आगे हम आपको मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए इस इलेक्ट्रिक कार में आने वाली सभी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mahindra KUV 100 Ev की मोटर, बैटरी और रेंज क्या होगी?

Mahindra KUV 100 Ev में आपको लगभग 10,000 वॉट की मोटर क्षमता देखने को मिल सकती है। वहीं माना जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक कार करीब 29 kwh की बैटरी पावर से लैस हो सकती है। कंपनी के कुछ सूत्रों का मानना ​​है कि बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 6.20 घंटे से 7 घंटे का समय लग सकता है।

इलेक्ट्रिक कार की रेंज की बात करें तो यह फुल चार्ज पर करीब 350 किलोमीटर से 400 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। हालाँकि, स्पीड के हिसाब से आप इस दूरी में कम भी बेस बना सकते हैं।

महिंद्रा केयूवी 100 ईवी की विशेषताएं

एक बार इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन में परिवर्तित होने के बाद, कार में सनरूफ, सोनी म्यूजिक सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रीडिंग मोड, फास्ट चार्जिंग विकल्प और मोबाइल कनेक्टिविटी सहित कुछ नई सुविधाएं शामिल हो सकती हैं।

महिंद्रा KUV 100 Ev की कीमत

इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन पर स्विच करने के बाद महिंद्रा मोटर कंपनी की कार की एक्स-शोरूम कीमत करीब 12 लाख रुपये से लेकर 13.40 लाख रुपये तक हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now