Movie prime

 महिंद्रा बोलेरो इलेक्ट्रिक होगी सबसे किफायती ऑफ-रोडर एसयूवी, लुक है जबरदस्त!

 
Mahindra Bolero Electric
 

Mahindra Bolero Electric: भारत बड़ी तेजी से Electric वाहनों के निर्माण में लगा हुआ है। ग्राहकों के बीच भी इसकी मांग दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। यही कारण है कि companies अपनी पुरानी एसयूवी को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च कर रही है। बात करें देश की सबसे प्रसिद्ध SUV की तो उसमें महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) का नाम काफी ऊपर आता है।


अब खबर आ रही है कि Mahindra अपनी Bolero को Electric ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करेगी। हालांकि यह खबर कितनी सच्ची है। इस पर किसी भी प्रकार की मोहर नहीं लगाई जा सकती है। क्योंकि अभी तक महिंद्रा ने इस न्यूज़ पर खुलकर कुछ भी नहीं कहा है। महिंद्रा कई इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण कर रही है। इसमें से एक बोलेरो जैसे लुक के साथ आएगी। रिपोर्ट की माने तो इसमें आपको एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर देखने को मिलने वाले हैं।

कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक बोलेरो (Mahindra Bolero Electric) में 29 किलोवाट आवर की क्षमता वाला बैट्री पैक देने वाली है। इसे नॉर्मल चार्जर से फुल चार्ज करने में 6 से 9 घंटे का समय लगता है। वही फास्ट चार्जर से यह बैटरी सिर्फ 3 से 5 घंटे में ही फुल चार्ज हो सकती है।

यह एसयूवी फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर का रेंज देने वाली है। वही इसमें कई राइडिंग मोड मिल सकते हैं, जिस पर आपका रेंज निर्भर करेगा। नॉर्मल मोड में यह काफी दूरी तक सफर कर सकती है। वही फास्ट मोड में इसकी दूरी कम हो जाएगी। बात करें इसके फीचर्स की तो यह एक इलेक्ट्रिक कार है इसलिए इसमें आपको सभी एडवांस फीचर देखने को मिलेंगे।

इसमें पैनोरमिक सनरूफ, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस चार्जर, वाई-फाई कनेक्टिविटी, जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, क्रूज कंट्रोल, बैटरी इंडिकेटर, पैदल शिफ्टर्स आदि जैसे फीचर्स मिलेंगे। फिलहाल कंपनी ने तो इस इलेक्ट्रिक सुव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन इसकी अनुमानित कीमत 12.20 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now